• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • Punjab Politics: सुनील जाखड़ को नहीं मिली पंजाब की कमान तो ठुकराया डिप्टी सीएम का पद

Punjab Politics: सुनील जाखड़ को नहीं मिली पंजाब की कमान तो ठुकराया डिप्टी सीएम का पद

सुनील जाखड़ ने पद लेने से किया इनकार. (File pic)

सुनील जाखड़ ने पद लेने से किया इनकार. (File pic)

Punjab Deputy Chief Minister: सूत्रों ने बताया कि सुनील जाखड़ ने पार्टी नेताओं से कहा है कि वह कांग्रेस के ईमानदार कार्यकर्ता हैं और किसी पद के लिए लालायित नहीं हैं. उन्होंने उनसे यह भी कहा कि वह कभी कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे और डिप्टी सीएम का पद भी स्वीकार नहीं करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    चंडीगढ़. कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) के इस्‍तीफा देने के बाद कांग्रेस (Congress) ने चरणजीत सिंह चन्‍नी (Charanjit Singh Channi) को पंजाब का नया मुख्‍यमंत्री बनाने का फैसला लिया है. इसके साथ ही सुखजिंदर रंधावा और ब्रह्म मोहिंदर को डिप्टी सीएम बनाया गया है. सोमवार 11 बजे चन्नी के साथ ये दोनों भी पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे. वहीं मुख्‍यमंत्री बनने की रेस शामिल रहे कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) ने रविवार को उपमुख्‍यमंत्री का पद लेने से इनकार कर दिया है.

    कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक ने शनिवार को कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के इस्‍तीफे के बाद चन्‍नी के नाम की घोषणा से पहले ही सुनील जाखड़ को उपमुख्‍यमंत्री का पद देने के लिए उनसे बातचीत की थी, लेकिन जाखड़ ने इसे स्‍वीकार नहीं किया. इसके बाद दिल्‍ली में भी कांग्रेस के एक वरिष्‍ठ नेता ने जाखड़ के सामने यही प्रस्‍ताव रखा था, लेकिन उन्‍होंने फिर भी यह पद लेने से मना कर दिया.

    सूत्रों ने बताया कि सुनील जाखड़ ने दोनों ही नेताओं को अलग-अलग बताया कि वह कांग्रेस के ईमानदार कार्यकर्ता हैं और किसी पद के लिए लालायित नहीं हैं. उन्होंने उनसे यह भी कहा कि वह कभी कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे और डिप्टी सीएम का पद भी स्वीकार नहीं करेंगे.

    वहीं कांग्रेस के पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया है कि एक आपसी भावना थी कि राज्‍य में दो उपमुख्यमंत्री होने चाहिए. रावत ने कहा है कि जल्द ही हम मंत्रिपरिषद के नामों के साथ इस पर फैसला करेंगे. कुछ नामों पर चर्चा हुई है लेकिन यह मुख्यमंत्री का विशेषाधिकार है जो पार्टी आलाकमान के साथ इस पर चर्चा करते हैं और फैसला लेते हैं.

    एक दलित सिख को मुख्यमंत्री के रूप में नामित करने के बाद कांग्रेस कम से कम एक हिंदू नेता को डिप्टी सीएम बनाना चाहती है. वरिष्ठ विधायक और हिंदू चेहरा ब्रह्म मोहिंद्रा को डिप्टी सीएम नामित किया जा सकता है. वह अमरिंदर के मंत्रिमंडल में स्थानीय निकाय मंत्री थे.

    सुखजिंदर सिंह रंधावा को भी दूसरा डिप्टी सीएम नामित किया जा सकता है और उन्हें एक महत्वपूर्ण विभाग आवंटित किया जा सकता है. वह सीएम पद की रेस में थे और अमरिंदर कैबिनेट में जेल विभाग देख रहे थे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज