होम /न्यूज /पंजाब /भारत-पाक सीमा पर 3 किलो हेरोइन और ड्रोन बरामद, पुलिस और BSF ने चलाया ज्वाइंट ऑपरेशन

भारत-पाक सीमा पर 3 किलो हेरोइन और ड्रोन बरामद, पुलिस और BSF ने चलाया ज्वाइंट ऑपरेशन

तरनतारन जिले में सीमा के पास बीएसएफ ने फिर से तीन किलोग्राम हेरोइन और ड्रोन बरामद किया है.

तरनतारन जिले में सीमा के पास बीएसएफ ने फिर से तीन किलोग्राम हेरोइन और ड्रोन बरामद किया है.

रविवार को तरनतारन जिले में पुलिस और बीएसएफ ने संयुक्त ऑपरेशन के दौरान ड्रोन और 3 किलो हेरोइन बरामद किया है. इससे पूर्व ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

रविवार को तरन तारन जिले में तीन किलो हेरोइन और ड्रोन बरामद किया गया.
पंजाब पुलिस और बीएसएफ ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया.

(एस सिंह)
चंडीगढ़.
पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर तस्कर बीते एक सप्ताह से ड्रोन के जरिए हथियार और मादक पदार्थ गिराने की कई कोशिशें कर चुके हैं. वहीं सीमा पर पंजाब पुलिस और बीएसएफ की टीम इनके नापाक इरादों को हर बार नाकाम कर रही है. इस बीच तरनतारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास रविवार को भी बीएसएफ ने फिर से तीन किलोग्राम हेरोइन के साथ एक ड्रोन बरामद किया गया है. यह बरामदगी भी पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के संयुक्त अभियान में की गई है.

पंजाब पुलिस और बीएसएफ ने चलाया संयुक्त अभियान
डीजीपी गौरव यादव ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि तरनतारन में सीमा पार तस्करी नेटवर्क के खिलाफ विशेष अभियान चलाते हुए पुलिस और बीएसएफ ने एक संयुक्त अभियान में पीएस वल्टोहा, तरनतारन के एक इलाके में तलाशी के दौरान 3 किलो हेरोइन के साथ एक क्वाडकॉप्टर ड्रोन बरामद किया है. इससे एक दिन पहले ही सीमा सुरक्षा बल ने लगभग 25 किलोग्राम हेरोइन बरामद की थी, जिसे फाजिल्का जिले में एक पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा मार गिराया गया था.

ड्रोन और 5 किलो हेरोइन बरामद किया गया
पुलिस ने कहा था कि गुरुवार और शुक्रवार की दरम्यानी रात को तरनतारन जिले में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक खेत से एक ड्रोन के साथ 5 किलो हेरोइन बरामद हुई थी. इसके अलावा बीएसएफ ने सोमवार को अमृतसर और तरनतारन में भारत-पाकिस्तान सीमा पर करीब 10 किलो हेरोइन ले जा रहे दो पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था. बुधवार को तरनतारन के खलरा के गांव वन तारा सिंह के इलाके से एक टूटा हुआ क्वाडकॉप्टर ड्रोन बरामद किया  था.

बीएसएफ ने पांच राइफल और पांच पिस्तौल बरामद किया गया
इसके अलावा फिरोजपुर जिले में शुक्रवार को भारत-पाकिस्तान सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पांच राइफल और इतनी ही संख्या में पिस्तौलें बरामद की थी. एक विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए बीएसएफ के जवानों ने गंडू किल्चा गांव में तलाशी अभियान चलाया और एक खेत में संदिग्ध सामान पड़ा देखा. अधिकारियों के मुताबिक, तलाशी अभियान के दौरान बीएसएफ कर्मियों ने हरे रंग के दो प्लास्टिक बैग में से तीन बड़े पैकेट बरामद किए, जिनमें पांच मैगजीन के साथ पांच राइफल और 10 मैगजीन के साथ पांच पिस्तौलें रखी हुई थीं.

Tags: Punjab, Punjab Police

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें