तरनतारन ब्‍लास्‍ट में हुआ बड़ा खुलासा, पंजाब को दहलाने की रची जा रही थी साजिश

News18Hindi
Updated: September 12, 2019, 9:39 AM IST
तरनतारन ब्‍लास्‍ट में हुआ बड़ा खुलासा, पंजाब को दहलाने की रची जा रही थी साजिश
तरनतारन ब्‍लास्‍ट मामले में पंजाब पुलिस का खुलासा, पंजाब में बड़े हमले की रची जा रही थी साजिश.

पंजाब पुलिस (Punjab Police) को 5 लाख रुपये की विदेशी फंडिंग के सबूत भी मिले हैं. सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में खालिस्तान (Khalistan) समर्थक आतंकवाद का एंगल भी सामने आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 12, 2019, 9:39 AM IST
  • Share this:
पंजाब के तरनतारन में हुए संदिग्ध ब्लास्ट के मामले में पंजाब पुलिस (Punjab Police) सूत्रों के अनुसार एक बड़ा खुलासा हुआ है. इस मामले में अब तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है और 32 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. मामले में खुलासा हुआ है कि खाली प्लॉट में विस्फोटक के जरिए बम बनाया जा रहा था और इस बम से पंजाब की किसी बड़ी सार्वजनिक जगह पर धमाका (Blast) करने की साजिश रची जा रही थी.

इस मामले में पंजाब पुलिस (Punjab Police) को 5 लाख रुपये की विदेशी फंडिंग के सबूत भी मिले हैं. सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में खालिस्तान (Khalistan) समर्थक आतंकवाद का एंगल भी सामने आया है. वहीं अमृतसर (Amritsar)के  अजनाला में पिछले साल हुए हैंड ग्रेनेड हमले जैसे बड़े आतंकी हमले (Attack) को किसी सार्वजनिक जगह पर करने की साजिश रचने की बात सामने आई है.

तरनतारन में एक ब्‍लॉट में देर रात हुआ था धमाका
पिछले बुधवार को पंजाब के तरनतारन के एक गांव के प्लॉट में देर रात जोरदार धमाका हुआ था. जिसमें मौके पर ही दो लोगों की मौत हो गई थी और एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया था.

ये भी पढ़ें

पंजाब के तरनतारन ब्‍लास्‍ट में टेरर फंडिंग का शक, 8 को हिरासत में लेकर पूछताछ

पंजाब विधायक के खिलाफ FIR, गुरदासपुर DC के साथ बदतमीजी का वीडियो वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए तरनतारन से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 8:40 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...