Home /News /punjab /

telangana cm chandrashekhar rao will give 3 lakh rupees to the families of farmers killed in the agitation

22 मई को चंडीगढ़ पहुंचेंगे सीएम KCR, आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों के परिजनों को देंगे 3-3 लाख रुपये

तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव मृतक किसानों के परिवारों को देंगे तीन-तीन लाख रुपए की मदद. फाइल फोटो

तेलंगाना के सीएम चंद्रशेखर राव मृतक किसानों के परिवारों को देंगे तीन-तीन लाख रुपए की मदद. फाइल फोटो

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव 22 मई को चंडीगढ़ में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां वह तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ साल भर चले आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले करीब 700 किसानों के परिवारों को 3 लाख रुपए की मदद करेंगे.

अधिक पढ़ें ...

(एस. सिंह)
चंडीगढ़.
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव 22 मई को चंडीगढ़ में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे, जहां पर वह तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ साल भर चले किसान आंदोलन के दौरान अपनी जान गंवाने वाले करीब 700 किसानों के परिवारों को 3-3 लाख रुपए की वित्तीय यहायता प्रदान करेंगे. तेलंगाना सरकार ने इस उद्देश्य के लिए पंजाब, हरियाणा, यूपी और दिल्ली के परिवारों की पहचान की है. दि ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब के मुख्य कृषि अधिकारियों को इस आयोजन के लिए प्रत्येक मृतक किसान के परिवार के सदस्य को साथ लाने का निर्देश दिया गया है.

एक मंच पर तीन गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेसी सीएम
इस कार्यक्रम में पंजाब के सीएम भगवंत मान और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के शामिल होने की भी संभावना जताई जा रही है. इस यात्रा को लेकर अटकलें तेज हैं कि रविवार को तीन गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेसी सीएम एक साथ होंगे. आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल के रविवार को चंडीगढ़ आने की संभावना है. सीएम भगवंत मान के राज्य सरकार की कमान संभालने के बाद से यह उनका शहर का पहला दौरा होगा. आप के राष्ट्रीय संयोजक ने पिछली बार मार्च में मान के शपथ ग्रहण समारोह के लिए शहर का दौरा किया था.

ऐसा माना जा रहा है कि केजरीवाल तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. एक रिपोर्ट के मुताबिक तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव राष्ट्रीय स्तर के कई राजनीतिक और सामाजिक कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए शुक्रवार से दिल्ली दौरे पर हैं. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री मीडिया, आर्थिक और राजनीतिक विशेषज्ञों से मुलाकात करेंगे. साथ ही देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों के परिजनों को वित्तीय मदद मुहैया कराएंगे.

मुख्यमंत्री केंद्र के विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के शोक संतप्त परिवारों से भी मुलाकात करेंगे. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार, राव राष्ट्रीय राजधानी में विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मिलेंगे. वह देश के आर्थिक हालात को लेकर विशेषज्ञों के साथ बातचीत भी करेंगे.

Tags: Farmer Protest, K Chandrashekhar Rao, Telangana

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर