पंजाब कांग्रेस की अंतर्कलह का जनता को होगा फायदा, लोगों को मिलेगी 200 यूनिट बिजली फ्री

पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच पिछले काफी समय से विवाद चल रहा है. (File Photo)

कांग्रेस आलाकमान (Congress High Command) ने मुख्यमंत्री कैपटन अमरिंदर सिंह (Chief Minister Captain Amarinder Singh) को जिन 18 प्वाइंट्स पर काम करने के लिए कहा है, उनमें लोगों का 200 यूनिट बिजली फ्री (Free 200 units of electricity) मुहैया करवाने का मामला भी शामिल है.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब कांग्रेस (Punjab Congres) में छिड़े घमासान का हल निकले या न निकले पर इसका फायदा अब आम जनता (General public) को जरूर होने वाला है. कांग्रेस आलाकमान (Congress High Command) ने मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Chief Minister Captain Amarinder Singh) को जिन 18 प्वाइंट्स पर काम करने के लिए कहा है, उनमें लोगों का 200 यूनिट बिजली फ्री (Free 200 units of electricity) मुहैया करवाने का मामला भी शामिल है. कांग्रेस हाईकमान के आदेशों के बाद सरकार अब लोगों को बिजली फ्री दिए जाने की रूप रेखा तैयार करने में जुट गई है.

    जिन प्वाइंट्स पर कांग्रेस हाईकमान ने कैप्टन को काम करने के निर्देश दिए हैं उनमें सभी परिवारों को 200 यूनिट बिजली फ्री देना, गुरु ग्रंथ साहिब बेअदबी मामले सुलझाना, रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई करना, ट्रांसपोर्ट माफिया पर नकेल कसना, दलितों को जमीनों का मालिकाना हक देना, दलितों के बच्चों को स्कॉलरशिप देना, किसानों की तरह दलितों का कर्ज माफ करना, हर वर्ग के छात्रों को स्पेशल स्कॉलरशिप देना, ड्रग्स माफिया पर कार्रवाई करना और प्राइवेट थर्मल प्लांटों के समझौते रद करना आदि शामिल है.

    इसके लिए कांग्रेस हाईकमान ने कैप्टन को डेड लाइन दी है. पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री को 18 प्वाइंटों का निपटारा समय-सीमा में पूरा करना होगा और इसकी जानकारी सार्वजनिक भी करनी होगी. रावत ने कहा है कि यह सारी कार्रवाई जुलाई के पहले सप्ताह तक कर ली जाएगी और कांग्रेस के नेताओं में आपसी मतभेद भी समाप्त कर दिए जाएंगे.

    इसे भी पढ़ें :- गांधी परिवार से बिना मिले गए CM अमरिंदर सिंह, बदला जा सकता है पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष

    कैप्टन को होंगे दो फायदे
    माना जा रहा है कि कैप्टन अगर इन वादों को पूरा करते हैं तो उन्हें दो फायदे होंगे एक तो उनकी हाईकमान में पैठ मजबूत होगी और दूसरा आम जनता 2022 के विधानसभा चुनाव में उनके पक्ष में आकर खड़ी हो सकती है. हालांकि सरकार को अपने घोषणा पत्र के मुताबिक पंजाब में अहम कार्य करने बाकी हैं. दिल्ली में लोगों को सस्ती व मुफ्त बिजली मुहैया करवाने के दावे करने वाली आम आदमी पार्टी भी इस मसले को लेकर कैप्टन सरकार को घेरती आई है. ऐसे में सरकार का इस बाबत निर्णय लेना और भी महत्वपूर्ण हो जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.