आर्टिकल 370ः वाघा बॉर्डर पर दिखी तल्‍खी, ईद पर न शुभकामनाएं, न ही मिठाई

इसकी पहल भारतीय जवानों ने की थी लेकिन पाकिस्तान के रेंजरों ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 2:37 PM IST
आर्टिकल 370ः वाघा बॉर्डर पर दिखी तल्‍खी, ईद पर न शुभकामनाएं, न ही मिठाई
वाघा बॉर्डर पर यह एक तरह की परंपरा रही है कि वे हर साल धार्मिक और राष्ट्रीय उत्सवों पर एक दूसरे को शुभकामनाएं और मिठाइयां देते हैं लेकिन इस साल ऐसा कुछ नहीं होगा. (प्रतीकात्मक फोटो)
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 2:37 PM IST
आर्टिकल 370 में संशोधन के बाद अब भारत-पाकिस्तान के बीच चल रही तल्‍खी बॉर्डर पर भी नजर आने लगी है. इस तल्‍खी का एक गहरा रंग वाघा बॉर्डर पर भी देखने को मिला. हर त्यौहार पर पाकिस्तानी रेंजरों और बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के बीच होने वाला मिठाई का आदान प्रदान इस बार बकरईद के मौके पर नहीं हुआ. हालांकि इसकी पहल भारतीय जवानों ने की थी लेकिन पाकिस्तान के रेंजरों ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया.

पाकिस्तान ने किया इनकार
इस संबंध में जब बीएसएफ ने पहल की और पाकिस्तानी रेंजरों को इस संबंध में सूचित किया कि इस साल भी हर साल की तरह भारत की तरफ से ईद की शुभकामनाएं और मिठाई दी जाएगी तो पाक का रूखा जवाब आया. पाकिस्तानी रेंजरों ने सूचना दी कि ऐसा कुछ भी इस साल पाकिस्तान की तरफ से नहीं किया जाएगा.

Loading...



हर साल देते हैं शुभकामनाएं
वाघा बॉर्डर पर यह एक तरह की परंपरा रही है कि वे हर साल धार्मिक और राष्ट्रीय उत्सवों पर एक दूसरे को शुभकामनाएं और मिठाइयां देते हैं लेकिन इस साल ऐसा कुछ नहीं होगा. जम्मू कश्मीर के संबंध में आर्टिकल 370 में हुए संशोधन के बाद पाकिस्तान का रुख काफी तल्‍ख है और भारत ने भी पीछे नहीं हटने का ऐलान कर दिया है. ऐसे में दोनों देशों के बीच कूटनीतिक रिश्तों में खटास पड़ गई है.

ये भी पढ़ें: इसलिए आपका टिकट चेक नहीं कर सकती रेलवे पुलिस!

विधानसभा चुनाव में जीत के लिए मैदान में उतरी बीजेपी, नियुक्त किए ये रणनीतिकार!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 2:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...