CM अमरिंदर की पत्नी को 23 लाख का चूना लगाने वाले 3 गिरफ्तार, 693 सिम कार्ड बरामद

पुलिस उस समय चौंक गई जब गिरफ्तार किए गए इन ठगों के पास से 693 सिम कार्ड और 19 मोबाइल बरामद हुए.
पुलिस उस समय चौंक गई जब गिरफ्तार किए गए इन ठगों के पास से 693 सिम कार्ड और 19 मोबाइल बरामद हुए.

पुलिस ने बताया कि इन तीनों की गिरफ्तारी के बाद अब कई अन्य वारदातों के भी खुलने की उम्मीद है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 9, 2019, 8:01 AM IST
  • Share this:
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और सांसद परनीत कौर के साथ 23 लाख रुपये का साइबर फ्रॉड करने वाले तीन आरोपियों को पंजाब पुलिस ने आखिर झारखंड से गिरफ्तार कर ही लिया. हालांकि झारखंड पुलिस ने इनमें से एक आरोपी को पहले ही एक अन्य मामले में गिरफ्तार कर लिया था और जेल भेजा हुआ था, उसको गिरफ्तार करने को लेकर पिछले दो दिन से झारखंड पहुंची पुलिस कार्रवाई में लगी थी.

693 सिम कार्ड बरामद
पुलिस उस समय चौंक गई जब गिरफ्तार किए गए इन ठगों के पास से 693 सिम कार्ड और 19 मोबाइल बरामद हुए. पुलिस ने बताया कि इन तीनों की गिरफ्तारी के बाद अब कई अन्य वारदातों के भी खुलने की उम्मीद है.





ऐसे लगाया था सीएम की पत्नी के चूना
परनीत से फोन पर ठग ने कहा था कि आपकी सैलेरी खाते में डालनी है आपका एटीएम नंबर और कार्ड पर दिया सीवीवी नंबर जल्दी बताएं, नहीं तो आपकी सैलेरी रुक जाएगी. इस दौरान आरोपी ने खुद को एसबीआई का बैंक मैनेजर बताया था. जब परनीत ने जानकारी दे दी तो उसने तुरंत कहा कि आपके पास मैसेज में ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) नंबर आएगा वह जल्द दें ताकि सैलेरी अभी ट्रांसफर की जा सके. इसके बाद उन्होंने अंसारी को ओटीपी नंबर भी दे दिया. इसके तुरुत बाद उनके खाते से 23 लाख रुपये निकाल लिए गए. इसका मैसेज आते ही परनीत परेशान हो गईं और उन्होंने पुलिस को सूचना दी.

झारखंड में मिला आरोपी
सांसद से ठगी करने वाले आरोपी की तलाश में पंजाब पुलिस झारखंड पहुंची थी. यहां के जामताड़ा में आरोपी का पता चला था, आरोपी को पहले ही एक अन्य मामले में झारखंड पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज रखा था.

ये भी पढ़ेंः पंजाब CM की पत्नी को लगा दिया 23 लाख का चूना, फोन पर ली ATM की जानकारी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज