होम /न्यूज /पंजाब /पंजाब में गुम हैं 3 टिफिन बम, बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं 70 स्लीपर सेल, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

पंजाब में गुम हैं 3 टिफिन बम, बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं 70 स्लीपर सेल, पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

गुरमुख सिंह रोडे से एनआईए की टीम पूछताछ जारी है

गुरमुख सिंह रोडे से एनआईए की टीम पूछताछ जारी है

पंजाब के जालंधर और भारत पाक सीमा पर पकड़े गए टिफिन बम भी पुलिस के लिए पहेली बने हुए है. जालंधर से पकड़े गए पूर्व जत्थेदार ...अधिक पढ़ें

    चंडीगढ़. विदेशों में बैठे आतंकी (Terrorist) त्योहारों के सीजन (festive season) में पंजाब (Punjab) का माहौल खराब करने की फिराक में हैं. जिसे देखते हुए पंजाब पुलिस (Punjab Police) ने लोगों को एडवाइजरी जारी करते हुए सतर्क रहने को कहा है. NIA और देश की खुफिया एजेंसियों (NIA) की रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में करीब 70 स्लीपर सेल एक्टिव हैं. पंजाब के जालंधर और भारत पाक सीमा पर पकड़े गए टिफिन बम भी पुलिस के लिए पहेली बने हुए है. जालंधर से पकड़े गए पूर्व जत्थेदार के बेटे गुरमुख सिंह रोडे ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया है कि उसने तीन टिफिन बम (Tiffin bombs) आगे किसी और को डिलीवर किए हैं, जबकि यह अभी पुलिस बरामद नहीं कर पाई है. यह पंजाब में काम कर रहे स्लीपर सेल के हाथ लगने की संभावना जताई जा रही है. इसलिए फिलवक्त पुलिस लोगों को सतर्क करने की ही हालत में है.

    एनआईए की टीम लगातार पूछताछ में जुटी
    गुरमुख सिंह रोडे से एनआईए की टीम लगातार पूछताछ में जुटी है. एनआईए ने पंजाब पुलिस को पूछताछ के दौरान मिले सुरागों के बाद पंजाब पुलिस को कुछ पहलुओं पर छानबीन करने के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद पुलिस पंजाब में छिपे स्लीपर सेल्स को ढ़ूंढने के प्रयास कर रही है. चूंकि गुरमुख सिहं द्वारा आगे डिलीवर किए गए तीन टिफिन बम उनके पास ही हो सकते हैं.

    पुलिस ने सोशल मीडिया जरिए एडवाइजरी जारी की इसमें अपील की गई है कि अगर किसी को कोई भी संदिग्ध वस्तु दिखाई दे तो पुलिस को इसकी सूचना दें या तुरंत 112 और 181 पर डायल करें. लावारिस पड़ी चीजों जैसे बैग, टिफिन या पार्सल के दखने पर पुलिस ने इनके पास न जाने की सलाह दी है और लोगों से ऐसी स्थिति में पुलिस को तुरंत सूचना देने की अपील की है.

    हिन्दी अखबार दैनिक भास्कर अखबार में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक गुरमुख सिंह ने माना है कि उसने तीन टिफिन बम डिलीवर किए थे. जिसमें से दो टिफिन बम सुभानपुर के पास गांव हंबोवाल के अंडरपास के नजदीक और तीसरा मोगा में छोड़ा था. अब यह तीन बम कहां आतंकी कहां इस्तेमाल करवाने वाले इस बात का इल्म किसी को नहीं है. सोमवार से त्योहारों का सीजन शुरू हो रहा है. जन्माष्टमी के बाद नवरात्रि, दशहरा और फिर दीवाली है, जिसकी वजह से पुलिस प्रशासन की चिंता बढ़ गई है.

    Tags: Khalistan, Punjab news, Terror Attack, Terrorism

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें