लाइव टीवी

विदेशों से आ रहे लोगों को दिल्ली से बसों से ले जाएगी पंजाब सरकार, करेगी COVID-19 टेस्ट
Chandigarh-Punjab News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 20, 2020, 8:30 PM IST
विदेशों से आ रहे लोगों को दिल्ली से बसों से ले जाएगी पंजाब सरकार, करेगी COVID-19 टेस्ट
पंजाब सरकार विदेशों से आ रहे भारतीयों के अपने राज्य में लौटने के लिए ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था की है

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Captain Amarinder Singh) ने कहा कि पंजाब (Punjab) पहुंचने पर उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन (Quarantine) किया जाएगा. उन्होंने कहा कि विदेश से लौटे लोगों का कोविड-19 टेस्ट (Covid-19 Test) भी किया जाएगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Punjab CM Captain Amarinder Singh) ने बुधवार को कहा कि उनकी सरकार ने विदेशों से आ रहे भारतीयों के अपने राज्य में लौटने के लिए ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था की है जिससे वह आराम से अपने घर पहुंच सकें. मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली (Delhi) में इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Indira Gandhi International Airport) में सुविधा केंद्र पर ट्रांसपोर्ट की व्यवस्था की गई है ताकि बाहर फंसे हुए पंजाबी और नॉन रेसिडेंट इंडियन (Non Resident Indians) जो विदेश से विशेष उड़ानों में वापस आ रहे हैं को उनके जिलों में उनके घरों तक आराम से पहुंचाया जा सके.

वापस आने वालों का किया जाएगा कोविड टेस्ट
कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब पहुंचने पर उन्हें 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि विदेश से लौटे लोगों का कोविड-19 टेस्ट (Covid-19 Test) भी किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि नेगेटिव पाए जाने वालों को सेल्फ क्वारंटाइन के लिए 2 सप्ताह के लिए घर भेजा जाएगा जबकि पॉजिटिव पाए जाने पर आइसोलेशन सेंटरों में ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

'आने वाले 30 दिन बेहद जरूरी'



इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने मंगलवार को कहा था कि पाबंदियों में ढील और अर्थव्यवस्था को खोलने के मद्देनजर कोविड-19 की रोकथाम को लेकर अगले 25 से 30 दिन काफी महत्वपूर्ण होंगे. सिंह ने पुलिस को सामाजिक मेलजोल से दूरी (Social Distancing) और मास्क पहनने समेत कोविड-19 सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के लिये कहा है.



मुख्यमंत्री ने यहां एक बयान में कहा, 'अर्थव्यवस्था को अचानक फिर से खोलने और 55 दिन के कर्फ्यू बाद कार्यालयी और वाणिज्यिक गतिविधियां फिर से शुरू होने से कोविड-19 की रोकथाम को लेकर अगले 25 से 30 दिन बेहद महत्वपूर्ण होने वाले हैं.'

'लोगों के बलिदान को बर्बाद नहीं होने देंगे'
उन्होंने पुलिस कर्मियों से कहा, 'हम पिछले 55 दिन में आपके द्वारा किए गए सभी कार्यों से मिले सभी लाभों को खोना नहीं चाहते. साथ ही हम पंजाब के लोगों द्वारा किए गए बलिदान को अपनी ओर से की गई किसी भी चूक से बर्बाद नहीं होने दे सकते.'

पिछले हफ्ते, सिंह ने घोषणा की थी कि पंजाब में 18 मई से कर्फ्यू हटा लिया जाएगा, जबकि लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा.

केंद्र द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार, राज्य ने गैर-निषिद्ध क्षेत्रों में कई तरह की ढील देने की अनुमति दी है. इसके तहत स्थानीय बसों को चरणबद्ध तरीके से शुरू करना भी शामिल है.

(भाषा के इनपुट सहित)

ये भी पढ़ें-
प्रियंका ने 33 घंटों के इंतजार के बाद वापस भेजीं बसें,योगी सरकार पर लगाया आरोप

कोरोना के मरीज़ों में बस 6.39% को ही थी अस्पताल की जरूरत: स्वास्थ्य मंत्रालय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 20, 2020, 8:30 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading