पंजाबी सिंगर जैजी बी का ट्विटर अकाउंट ब्लॉक, किसान आंदोलन पर किया था ट्वीट

जैजी बी एक भारतीय पंजाबी भांगड़ा गायक हैं. उन्हें 'क्राउन प्रिंस ऑफ़ भांगड़ा' की भी उपाधि दी जा चुकी है.  (ट्विटर)

जैजी बी एक भारतीय पंजाबी भांगड़ा गायक हैं. उन्हें 'क्राउन प्रिंस ऑफ़ भांगड़ा' की भी उपाधि दी जा चुकी है. (ट्विटर)

माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) ने कनाडाई-पंजाबी गायक जैज़ी बी (Jazzy B) के अकाउंट समेत भारत से कुल चार अकाउंट्स ब्लॉक कर दिए हैं. हाालंकि, गैर-भारतीय आईपी एड्रेस से इन अकाउंट्स को एक्सेस किया जा सकता है.

  • Share this:

चंडीगढ़. माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) ने भारत में चार अकाउंट ब्लॉक किए हैं. इनमें कनाडाई-पंजाबी गायक जैज़ी बी (Jazzy B) का अकाउंट भी शामिल है. जैज़ी भारत में चल रहे कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन (Farmers Protest against Farms Law) के समर्थन में अक्सर ट्वीट करते रहे हैं. सरकार की ओर से किए गए अनुरोध के बाद रविवार को ये चारों अकाउंट ब्लॉक किए गए हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये चारों अकाउंट्स सिर्फ भारत में ही ब्लॉक किए गए हैं, यानी गैर-भारतीय आईपी एड्रेस से इन अकाउंट्स को एक्सेस किया जा सकता है. अभी तक इस मामले में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है. उम्मीद की जा रही है कि ट्विटर इसको लेकर जल्द ही बयान जारी करेगा.

इंटर्नशिप के लिए LinkedIn पर अपलोड किया वीडियो, वायरल होने पर मिली ड्रीम जॉब

टेक्नोलॉजी न्यूज वेबसाइट टेकक्रंच के अनुसार, सभी चार अकाउंट्स पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार आलोचना और कृषि कानूनों के विरोध में कंटेंट पोस्ट किए गए थे.
जसविंदर सिंह बैंस उर्फ़ जैजी बी एक भारतीय पंजाबी भांगड़ा गायक हैं. उन्हें 'क्राउन प्रिंस ऑफ़ भांगड़ा' की भी उपाधि दी जा चुकी है. उनका जन्म 1 अप्रैल 1975 को दुर्गापुर (जालंधर) में हुआ था. जब वह पांच वर्ष के थे तभी उनका परिवार कनाडा जाकर बस चुका था. जैजी बी की शुरुआती पढ़ाई बर्मिघम इंग्लैंड में हुई है. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म 'बेस्ट ऑफ़ लक' से की थी. इसमें पंजाबी अभिनेता गिप्पी ग्रेवाल और मिस इंडिया यूनिवर्स डिवा सिमरन कौर मुंडी ने मुख्य किरदार निभाया था. जैजी बी की शादी हरदीप कौर से हुई और उनके दो बच्चे हैं.

खुशखबरी! WhatsApp पर वॉयस मैसेज भेजने वालों के लिए आया नया फीचर, जानें कैसे करेगा काम

ये पहली बार नहीं है, जब ट्विटर ने भारत में अकाउंट्स ब्लॉक किए हों. इससे पहले फरवरी में भी ट्विटर ने भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के आदेश के बाद करीब 250 अकाउंट कुछ घंटों के लिए ब्लॉक कर दिया था. इनमें कारवां मैग्जीन का अकाउंट्स भी शामिल था.



इन अकाउंट्स पर किसान आंदोलन को लेकर अफवाह फैलाने का आरोप था. गणतंत्र दिवस पर हुई किसानों की ट्रैक्टर परेड के बाद हुई हिंसा को लेकर इन अकाउंट्स से गलत जानकारियां शेयर की गई थीं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज