पुराने मकान के मलबे की चपेट में आए 3 लोग, 2 की मौत; एक गंभीर रूप से घायल

सूचना मिलने पर घटना स्थल पर पहुंच कर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे को हटाया.

सूचना मिलने पर घटना स्थल पर पहुंच कर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे को हटाया.

Punjab Latest news in Hindi: पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सलाना दूला सिंह वाले गांव के रहने वाले मलकीत सिंह अपने किसी रिश्तेदार के पुराने मकान को गिराने के लिए रायपुर चौबदारां गांव गया हुआ था. मकान को गिराने के लिए वह अपने साथ जश्नप्रीत सिंह, गुरसिमरन सिंह और गुरसेवक सिंह को साथ लेकर गया था.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के फतेहगढ़ साहिब (Fatehgarh Sahib) में पुराना मकान गिराते समय दो लड़कों की मलबे में दबने से मौत हो गई. जबकि गंभीर रूप से घायल एक व्यक्ति को स्थानीय अस्पताल local hospital में भर्ती करवाया गया है. मृतकों की पहचान जश्नप्रीत सिंह (Jashnpreet Singh) और गुरसिमरन सिंह (Gursimran Singh) के रूप में हुई है. मृतक लड़के गांव सलाना दूला सिंह वाले के रहने वाले थे और दोनों 12वीं कक्षा के छात्र थे.

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक सलाना दूला सिंह वाले गांव के रहने वाले मलकीत सिंह अपने किसी रिश्तेदार के पुराने मकान को गिराने के लिए रायपुर चौबदारां गांव गया हुआ था. मकान को गिराने के लिए वह अपने साथ जश्नप्रीत सिंह, गुरसिमरन सिंह और गुरसेवक सिंह को साथ लेकर गया था. जब मकान को गिराने का काम चल रहा था तो ये लोग लोहे के गार्डर को निकालने के लिए ईटें निकाल रहे थे. इसी बीच लोहे का गार्डर अचानक नीचे की ओर छूट गया और मकान ढहने लगा. इससे पहले की ये लोग अपने आप को बचाने के लिए भागने की कोशिश करते मलबे ने इन्हें अपनी चपेट में ले लिया. तीनों लोग मलबे के नीचे पूरी तरह से दब गए.

3 लोगों को निकाला गया मलबे से बाहर
सूचना मिलने पर घटना स्थल पर पहुंच कर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से मलबे को हटाया. मलबा हटाने पर पर तीनों लोगों को बाहर निकाला. जश्नप्रीत सिंह की मौके पर ही मौत हो चुकी थी. जबकि गुरसिमरन और गुरसेवक को सिविल अस्पताल अमलोह में प्राथमिक उपचार के बाद पटियाला के राजिंदरा अस्पताल (Rajindara Hospital Patiala) रेफर कर दिया गया. आज बुधवार सुबह गुरसिमरन की भी मौत हो गई. दोनों मृतकों के शवों का पोस्टमार्टम करवाने के बाद इन्हें परिजनों को सौंप दिया जाएगा.
उधर लुधियाना में आज बुधवार को ट्रक की चपेट में आने से घायल हुए युवक की अस्पताल में में मौत हो गई. इस मामले में पुलिस ने ट्रक चालक की लापरवाही को मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज