• Home
  • »
  • News
  • »
  • punjab
  • »
  • दिल्ली एयरपोर्ट से फिर शुरू हो पंजाब के लिए बसें, अमरिंदर वडिंग ने अरविंद केजरीवाल को लिखा पत्र

दिल्ली एयरपोर्ट से फिर शुरू हो पंजाब के लिए बसें, अमरिंदर वडिंग ने अरविंद केजरीवाल को लिखा पत्र

पंजाब के परिवहन मंत्री ने पत्र लिखकर केजरीवाल से मिलने के लिए समय मांगा है. (सांकेतिक तस्वीर)

पंजाब के परिवहन मंत्री ने पत्र लिखकर केजरीवाल से मिलने के लिए समय मांगा है. (सांकेतिक तस्वीर)

Delhi Airport to Punjab Bus Service: दिल्ली परिवहन विभाग ने नवंबर 2018 में पंजाब सरकार की बसों के हवाई अड्डे तक जाने पर रोक लगा दी थी.

  • Share this:

    चंडीगढ़. पंजाब के परिवहन मंत्री अमरिंदर सिंह राजा वडिंग (Transport Minister Amarinder Singh Raja Vading) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal) को पत्र लिखकर दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Delhi International Airport) तक पंजाब राज्य बस सेवा (Punjab state bus service) फिर से शुरू करने की मांग की और लंबे समय से लटके इस मसले के जल्द हल के लिए मीटिंग का समय मांगा है.

    दिल्ली परिवहन विभाग ने नवंबर 2018 में पंजाब सरकार की बसों के हवाई अड्डे तक जाने पर रोक लगा दी थी, जो राज्य के विभिन्न शहरों से हवाई अड्डे तक जाने वाले यात्रियों को किफ़ायती दरों पर सफर मुहैया करवाने के लिए चलाई जा रही थीं. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की आम लोगों के प्रति बेरुखी का पता इस बात से लगाया जा सकता है कि दिल्ली परिवहन विभाग ने प्राइवेट बस ऑपरेटरों को दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक बसें चलाने की आज्ञा दी हुई है.

    EXCLUSIVE : चीन के साथ वार्ता में क्यों नहीं निकला कोई रास्ता? सामने आई वजह

    वडिंग ने कहा कि राज्य का परिवहन मंत्री होने के नाते लोगों को सस्ती और बढ़िया सेवाएं प्रदान करना मेरा प्राथमिक दायित्व बनता है और मैं पहले दिन से ही इस दिशा में काम कर रहा हूं. मैंने दिल्ली सरकार द्वारा लंबे समय से लटकाए जा रहे इस मुद्दे के हल के लिए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी से निजी तौर पर मिलने के लिए उचित तारीख और समय मांगा है ताकि पंजाब से दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे तक सरकारी बस सेवा बंद करने के दिल्ली सरकार के फ़ैसले को रद्द करवा सकूं.

    सुप्रीम कोर्ट की खरी-खरी- अदालत उस आरोपी का बचाव नहीं करेगी जो सहयोग नहीं कर रहा, फरार है

    उन्होंने बताया कि इस संबंध में पंजाब परिवहन विभाग द्वारा पहले भी दिल्ली परिवहन अथॉरिटी के साथ कई मीटिंग की जा चुकी हैं और मुख्यमंत्री और परिवहन मंत्री को कई पत्र लिखने सहित कई बार अनुरोध भी किये जा चुके हैं परन्तु कोई लाभ नहीं हुआ.

    वडिंग ने विभाग के पत्रों का मुकम्मल विवरण साझा करते हुए बताया कि पंजाब परिवहन विभाग ने 29.11.2019 और 16.03.2020 को दिल्ली के मुख्यमंत्री और 24.09.2019 और 24.02.2021 को दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को पत्र लिखे थे. इसके अलावा दिल्ली परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ कई मीटिंग की गईं और कई अनुरोध भी भेजे गए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज