अपना शहर चुनें

States

लाल किले पर झंडा फहराते सरपंच का Video Viral, पूछताछ के लिए घर पहुंची पंजाब पुलिस

एसएचओ इकबाल सिंह ने बताया कि बघेल सिंह घर पर नहीं मिला है. बताया गया है कि वह अभी दिल्ली में ही है.
एसएचओ इकबाल सिंह ने बताया कि बघेल सिंह घर पर नहीं मिला है. बताया गया है कि वह अभी दिल्ली में ही है.

Tractor Rally: सोशल साइट्स पर एक अन्य वायरल हुआ था जिसमें बताया गया है कि जिस शख्स ने लाल किले पर तिरंगे की जगह दूसरा झंडा फहराया, वह पंजाब के तरनतारन जिले का निवासी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 28, 2021, 6:51 PM IST
  • Share this:
होशियारपुर. दिल्ली में लाल किले (Red Fort) पर धार्मिक झंडा फहराने का दावा करने वाले युवक बघेल सिंह का वीडियो वायरल (Video Viral) हो गया है. वह गढ़शंकर के गांव लल्लियां का सरपंच है. वीडियो वायरल होने के बाद गढ़शंकर पुलिस इस मामले की जांच-पड़ताल करने उसके घर पहुंची है. एसएचओ इकबाल सिंह ने बताया कि बघेल सिंह घर पर नहीं मिला है. बताया गया है कि वह अभी दिल्ली में ही है. उसके मोबाइल पर भी संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उसका फोन बंद आ रहा है.

बघेल सिंह पहलवानी करता है. वह हर साल अपने गांव में छिंज मेला भी आयोजित करवाता है. वह शिरोमणि अकाली दल का उपाध्यक्ष भी रह चुका है लेकिन बरगाड़ी कांड के बाद उसने पार्टी छोड़ दी थी. वह लगातार किसान आंदोलन से जुड़ा रहा और कई बार दिल्ली मोर्चे में भाग ले चुका है. अब वह ट्रैक्टर परेड में भाग लेने फिर दिल्ली गया था.





ये भी पढ़ें- वर्क फ्रॉम होम बेनिफिट्स से लेकर इनकम टैक्स छूट तक, ये हैं बजट से आम आदमी की 5 बड़ी उम्मीदें
पहले भी हुआ है एक अन्य वीडियो वायरल
इससे पहले सोशल साइट्स पर एक अन्य वायरल हुआ था इस वीडियो में बताया गया है कि जिस शख्स ने लाल किले पर तिरंगे की जगह दूसरा झंडा फहराया, वह पंजाब के तरनतारन जिले का निवासी है. इस युवक की पहचान का दावा उसके कुछ रिश्तेदारों ने किया था. इन लोगों ने बड़े गर्व के साथ इसका वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है. 2 मिनट 21 सेकंड के वीडियो में झंडा फहराने वाले युवक का नाम जुगराज सिंह बताया गया है. वीडियो में जुगराज का एक रिश्तेदार भी दिख रहा है, वह उसके पिता और दादा का परिचय करवा रहा है.

ये भी पढ़ें- Kisan Andolan: मथुरा में किसानों का धरना समाप्त, DM-SSP से वार्ता के बाद फैसला

रिश्तेदारों की तरफ से दावा किया गया है कि जुगराज ने ही लाल किले पर निशान साहिब का झंडा फहराया था. वीडियो में जुगराज सिंह के दादा गर्व से अपने पोते को आशीर्वाद देते हुए भी दिख रहे हैं. वीडियो में वह कह रहे हैं कि ये गर्व की बात है कि पूर्व में विजय का खालसा ध्वज लाल किले पर फहराया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज