होम /न्यूज /पंजाब /पंजाब विधानसभा में आज पारित होगा विश्वासमत, कांग्रेस सदन से कर सकती है वॉक आउट

पंजाब विधानसभा में आज पारित होगा विश्वासमत, कांग्रेस सदन से कर सकती है वॉक आउट

पंजाब विधानसभा में आज भगवंत मान सरकार विश्वासमत पेश करेगी. (File Photo)

पंजाब विधानसभा में आज भगवंत मान सरकार विश्वासमत पेश करेगी. (File Photo)

स्पीकर कुलतार सिंह संधवां पिछले दो सत्रों में कांग्रेस विधायकों के आचरण पर भी भड़क गए थे और उन्हें सोमवार को कार्रवाई क ...अधिक पढ़ें

एस. सिंह/चंडीगढ़: आज पंजाब विधानसभा सत्र का अंतिम दिन है. सोमवार को सदन में विश्वासमत पारित किया जाएगा. कांग्रेस इस विश्वासमत का सत्र के पहले दिन से ही विरोध करती आ रही है. इसलिए सदन के आज भी हंगामेदार रहने की पूरी संभावना है. कांग्रेस इस विश्वासमत पर सदन से वॉक आउट कर सकती है. पंजाब के इतिहास में यह दूसरी बार होगा जब विधानसभा में विश्वासमत पारित किया जाएगा. इससे पहले 1981 में पूर्व सीएम दरबारा सिंह के कार्यकाल में 8वीं विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव लाया गया था. इसके अलावा सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी के पुलिस कस्टडी से भागने पर भी सदन में हंगामा हो सकता है.

स्पीकर कुलतार सिंह संधवां पिछले दो सत्रों में कांग्रेस विधायकों के आचरण पर भी भड़क गए थे और उन्हें सोमवार को कार्रवाई का सामना करने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है. हालांकि, संधवां ने उम्मीद जताई कि सोमवार को होने वाली बहस में विधानसभा के सभी सदस्य भाग लेंगे और लोकतांत्रिक परंपराओं को समृद्ध बनाने में अपना योगदान देंगे. उन्होंने कहा कि भले ही विपक्षी विधायकों के कुछ अलग दृष्टिकोण हों, लेकिन उन्हें सदन की कार्यवाही को बाधित करने के बजाय पटल पर अपना रुख बताना चाहिए.

भाजपा पहले ही विश्वास प्रस्ताव को असंवैधानिक बता चुकी है और कहा है कि उसके 2 विधायक न तो विधानसभा में शामिल होंगे और न ही बहस में हिस्सा लेंगे. भाजपा के राज्य महासचिव सुभाष शर्मा ने कहा कि हम आम आदमी पार्टी की सरकार के असंवैधानिक कदम और विधानसभा के दुरुपयोग के खिलाफ राज्य भर में बाबा साहब आम्बेडकर की प्रतिमा के पास विरोध प्रदर्शन करेंगे. 27 सितंबर को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने विधानसभा में विश्वास प्रस्ताव पेश किया था और कहा था कि यह आवश्यक हो गया था, क्योंकि राज्य में लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को गिराने के लिए भाजपा और कांग्रेस दोनों ने हाथ मिलाया है.

Tags: Aam aadmi party, Punjab, Punjab news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें