Home /News /punjab /

wife left by writing talaq thrice on paper fir registered accused absconding

कागज पर 3 बार तलाक लिखकर पत्नी को छोड़ा, FIR दर्ज; आरोपी फरार

नई कार की मांग को पूरा  करने के बाद पत्नी को तीन तलाक दे दिया (सांकेतिक तस्वीर)

नई कार की मांग को पूरा करने के बाद पत्नी को तीन तलाक दे दिया (सांकेतिक तस्वीर)

Triple Talaq: पुलिस ने दूल्हे गुलजार नबी, उसके पिता गुलाम नबी और मां सकीना के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 ए और मुस्लिम महिला (संरक्षण) की धारा 4 के तहत मामला दर्ज किया है.

(एस.सिंह)
चंडीगढ़. पंजाब की खन्ना पुलिस ने एक मुस्लिम महिला को कथित तौर पर कागज पर लिखकर ‘तीन तलाक’ देने के आरोप में एक व्यक्ति और उसके माता-पिता सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इस मामले में पुलिस ने कई महीनों तक छानबीन की जिसके बाद यह मामला दर्ज किया गया. महिला के पिता ने समराला पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई है जिसमें आरोप लगाया गया कि दूल्हे और उसके परिवार ने दहेज के रूप में एक नई कार की मांग को पूरा करने में विफल रहने के बाद उसकी बेटी को तीन तलाक दिया.

क्या है पूरा मामला?
समराला के कुब्बा गांव के रहने वाले युसूफ ने पिछले साल अगस्त में खन्ना पुलिस में दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में कहा था कि उनकी बेटी की शादी पिछले साल 11 मार्च को हिमाचल प्रदेश के चंबा के गुलजार नबी से हुई थी. जब उनकी बेटी शादी के बाद पहली बार अपने पैतृक घर आई तो गुलजार के माता-पिता ने दहेज के रूप में एक नई मारुति ऑल्टो कार की मांग की थी. शिकायतकर्ता यूसुफ ने अपने बयान में कहा कि जब मैंने नई कार खरीदने में असमर्थता व्यक्त की, तो आरोपी ने मेरी बेटी को यहां मेरे घर पर छोड़ दिया और कुछ दिनों के बाद मैचमेकर नूर मोहम्मद के माध्यम से एक पत्र भेजा जिसमें आरोपी ने उर्दू में तीन बार ‘तलाक’ लिखा था.

आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर
पुलिस ने दूल्हे गुलजार नबी, उसके पिता गुलाम नबी, मां सकीना- चंबा, हिमाचल प्रदेश और चौकीमन, जगराओं (लुधियाना जिला) के मैचमेकर नूर मोहम्मद के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 ए और मुस्लिम महिला (संरक्षण) की धारा 4 के तहत मामला दर्ज किया है. इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट में खन्ना पुलिस के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया है कि कई महीनों की जांच के बाद इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई है. पुलिस अभी तक आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर पाई है.

Tags: Triple talaq

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर