Home /News /punjab /

will bhagwant mann completes promise of door step delivery of ration in in punjab as delhi high court bans in delhi dlpg

दिल्‍ली में लगी रोक, क्‍या पंजाब में सीएम मान करेंगे घर-घर राशन योजना का वादा पूरा

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब में घर घर राशन योजना शुरू करने का ऐलान किया था.  (फाइल फोटो)

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाब में घर घर राशन योजना शुरू करने का ऐलान किया था. (फाइल फोटो)

पंजाब में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद 28 मार्च को ही सीएम भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) के नेतृत्व वाली सरकार ने था कि पंजाब में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी (Rashion Door Step Delivery) शुरू की जाएगी. इस योजना के माध्‍यम से सरकार लोगों के घरों तक राशन पहुंचाएगी.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. दिल्ली हाई कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind kejriwal Government) की ओर से दिल्‍ली में शुरू की गई घर-घर राशन योजना (Ghar Ghar Ration Scheme) पर रोक लगा दी है. राशन की डोर स्टेप डिलीवरी (Door Step Delivery of Ration) को केजरीवाल सरकार की महात्वकांक्षी योजना बताया जा रहा था. यही वजह थी कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के तुरंत बाद मुख्‍यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) ने भी पंजाब में इस योजना को लागू करने का ऐलान किया था. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही है कि दिल्‍ली में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार को बड़ा झटका लगने के बाद क्‍या पंजाब में यह योजना शुरू की जा सकेगी?

    गौरतलब है कि दिल्‍ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना को चुनौती देने वाली राशन डीलरों की दो याचिकाओं को मंजूरी दी थी और फैसला सुरक्षित रख लिया था. कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश विपिन संघी और न्यायमूर्ति जसमीत सिंह ने कहा कि घर-घर राशन पहुंचाने के लिए दिल्ली सरकार कोई अन्‍य योजना लाने के लिए स्वतंत्र है लेकिन वह केंद्र सरकार की ओर से उपलब्ध कराए गए अनाज का इस्तेमाल घर-घर राशन पहुंचाने की योजना के तहत नहीं कर सकती.

    वहीं बता दें कि 16 मार्च को पंजाब में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद 28 मार्च को ही सीएम भगवंत मान (Punjab CM Bhagwant Mann) के नेतृत्व वाली सरकार ने था कि पंजाब में राशन की डोर स्टेप डिलीवरी (Rashion Door Step Delivery) शुरू की जाएगी. इस योजना के माध्‍यम से सरकार लोगों के घरों तक राशन पहुंचाएगी. इस काम को सरकार के अधिकारी ही करेंगे. उन्‍होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी ने इस योजना को दिल्ली में भी शुरू किया था लेकिन केंद्र की ओर से आपत्ति और डीलरों की याचिकाओं के बाद ये ठीक तरह से लागू नहीं हो पाई थी लेकिन इसे पंजाब में शुरू किया जाएगा. लिहाजा दिल्‍ली हाईकोर्ट के आदेश का आदेश आने के बाद यह योजना पंजाब में लागू हो पाएगी या नहीं, ये एक बड़ा सवाल है.

    Tags: Aam aadmi party, Arvind kejriwal, Bhagwant Mann, CM Punjab

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर