भजन गायिका ने गरीबी खत्म करने के नाम पर 20 लोगों से ठगे 13 लाख रुपए


Updated: August 22, 2019, 9:42 AM IST
भजन गायिका ने गरीबी खत्म करने के नाम पर 20 लोगों से ठगे 13 लाख रुपए
भजन गायिका ने गरीबी खत्म करने के नाम पर ठगे 13 लाख रुपए, दर्ज हुई शिकायत

राम पाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि धार्मिक स्थल पर एक प्रोग्राम के बाद भजन गायिका ने उनसे कहा कि यहां काफी गरीबी है और इस गरीबी को कैसे ख़त्म किया जाए, इसका हल उनके पास है.

  • Last Updated: August 22, 2019, 9:42 AM IST
  • Share this:
पंजाब में एक भजन गायिका पर इटली जाने के जाने के नाम पर 20 लोगों के साथ तकरीबन 13 लाख रुपए की ठगी करने का आरोप लगा है. मामले का संज्ञान लेते हुए पुलिस ने भी अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है. खबर है कि चणकोआ गांव के एक निवासी राम पाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वहां पास ही में मौजूद गांव चनिआणी कलां में मौजूद धार्मिक स्थल पर जाया करता था जहां उसकी मुलाकात भजन गायिका बलविंदर कौर से हुई.

राम पाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि धार्मिक स्थल पर एक प्रोग्राम के बाद बलविंदर ने उनसे कहा कि यहां काफी गरीबी है और इस गरीबी को कैसे ख़त्म किया जाए, इसका हल उनके पास है. राम पाल के मुताबिक बलविंदर म्यूजिकल ट्रिप के चलते विदेश जाती रहती हैं.

उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि भजन गायिका ने इटली जाने की बात कही और साथ ही यह भी कहा कि उन्हें अपने साथ 5 लोगों की जरूरत भी है. जिसके लिए उन्होंने 75 हजार रूपए प्रति व्यक्ति की मांग की थी. शिकायतकर्ता ने बताया कि भजन गायिका ने करीब ढाई साल पहले 5 लोगों से तकरीबन 75-75 हजार रुपए और उनके पासपोर्ट ले लिए, लेकिन इसके बाद उन्होंने 15 और लोगों की बात करते हुए 5 और भी लोगों की डिमांड की. ऐसे में जब उन्हें भजन गायिका पर संदेह उन्हें लगा तो सभी 20 लोगों ने भजन गायिका से वीजा दिखाने की मांग की.

शिकायतकर्ता ने कहा कि जब मामले की गंभीरता को देखते हुए सभी लोग पंचायत लेकर भजन गायिका के घर पहुंचे तो गायिका ने कुछ लोगों को 75 हजार रूपए के चेक दिए, लेकिन उन पर कोई तारिख नहीं डाली. ऐसे में जब लोग दोबारा उनके पास पहुंचे तो उन्होंने तारीख भी डाली, लेकीन चेक कैश नहीं हुआ.

इस मामले में पंजाब के पोजेवाल पुलिस ने करीब 20 लोगों के साथ हुई ठगी का मामला दर्ज किया है. बताया जा रहा है कि उन लोगों के साथ तकरीबन 12 लाख 80 हजार की ठगी हुई है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें-

Loading...

'संजीवनी' की तलाश में दूधवालों के लिए अड़ गए तेजस्वी!
दूध मार्केट बचाने के लिए भारी बारिश में धरने पर बैठे तेजस्वी यादव

 

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 22, 2019, 9:42 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...