Home /News /punjab /

woman drug inspector arrested in punjab accused of taking bribe from chemist

पंजाब में महिला ड्रग इंस्पेक्टर गिरफ्तार, केमिस्ट से रिश्वत लेने का लगा है आरोप

एक सूचना के आधार पर आरोपी को गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के रिहायशी परिसर से गिरफ्तार किया गया (फोटो- NEWS18)

एक सूचना के आधार पर आरोपी को गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के रिहायशी परिसर से गिरफ्तार किया गया (फोटो- NEWS18)

Punjab: पुलिस ने बबलीन कौर को गिरफ्तार करने के बाद उसका अस्पताल में मेडिकल करवाया हे जिसके बाद उन्हें अदालत में पेश कर उनका रिमांड हासिल किया जाएगा.

(एस. सिंह)
चंडीगढ़. पंजाब पुलिस ने भ्रष्टाचार के आरोप में महिला ड्रग इंस्पेक्टर को अमृतसर से गिरफ्तार किया है. गुरदासपुर व पठानकोट जिले की ड्रग इंस्पेक्टर बबलीन कौर पर रिश्वत लेने के आरोप लगे हैं. इसकी शिकायत मुख्यमंत्री की एंटी करप्शन हेल्पलाइन पर की गई थी जिसके बाद पुलिस ने इस कार्रवाई को अंजाम दिया है.

पुलिस  बबलीन कौर को गिरफ्तार करने के लिए उनके न्यू अमृतसर क्षेत्र स्थित घर पर दबिश दी थी. जब वो वहां पर नहीं मिली तो एक सूचना के आधार पर उन्हें गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी के रिहायशी परिसर से गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि गुरदासपुर के एक केमिस्ट ने भ्रष्टाचार निरोधक हेल्पलाइन नंबर पर एक शिकायत भेजी थी, जिसमें कहा गया था कि केमिस्ट को एक लाइसेंस जारी करने के लिए बबलीन कौर के अधीनस्थ कर्मचारियों ने रिश्वत की मांग की थी. जब इन कर्मचारियों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि उन्हें यह करने के लिए बबलीन कौर ने कहा था. पुलिस ने बबलीन कौर को गिरफ्तार करने के बाद उसका अस्पताल में मेडिकल करवाया हे जिसके बाद उन्हें अदालत में पेश कर उनका रिमांड हासिल किया जाएगा.

हेल्पलाइन भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रभावी
आम आदमी पार्टी की भगवंत मान  सरकार के सत्ता में आने के बाद पंजाब विजिलेंस ब्यूरो ने अब तक भ्रष्टाचार के आरोप में 45 अधिकारियों और नेताओं को गिरफ्तार किया है. ब्यूरो ने 21 जून तक इन मामलों में 28 एफआई दर्ज की थी. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपना पदभार संभालने के पहले दिन से ही लोगों से भ्रष्टाचार मुक्त, पारदर्शी और स्वच्छ प्रशासन का वादा किया था, जिसके तहत उन्होंने भ्रष्टाचार के खिलाफ लोगों को वॉट्सऐप के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज कराने की सुविधा के लिए एक भ्रष्टाचार विरोधी हेल्पलाइन नंबर जारी किया था. इस हेल्पलाइन को लोग इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ अपनी लड़ाई में एक प्रभावी उपकरण के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं.

Tags: Punjab

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर