अपना शहर चुनें

States

पंजाब में धुंध और कोहरे को लेकर येलो अलर्ट, चंडीगढ़ भी शीतलहर की चपेट में

पंजाब में धुंध और कोहरे को लेकर येलो अलर्ट,
पंजाब में धुंध और कोहरे को लेकर येलो अलर्ट,

मौसम विभाग (weather Department) ने शीत लहर को लेकर येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया है. विभाग के मुताबिक यह अलर्ट 26 जनवरी गणतंत्र दिवस (Republic Day) तक जारी रहेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 25, 2021, 6:46 PM IST
  • Share this:
(सूरज सिंह)

चंडीगढ़. हिमाचल की ऊंची चोटियों में हो रही बर्फबारी के चलते समुचे पंजाब के क्षेत्र शीतलहर की चपेट में हैं. मौसम विभाग (weather Department) ने शीत लहर को लेकर येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है. विभाग के मुताबिक यह अलर्ट 26 जनवरी गणतंत्र दिवस (Republic Day) तक जारी रहेगा. राज्य में बीते दो दिनों से हो रही हल्की बारिश के कारण मौसम ने करवट बदली है.

आने वाले तीन दिनों तक सूबे के विभिन्न इलाकों में तापमान में गिरावट होने और घना कोहरा छाए रहने की संभावना जाहिर की है. इसके अलावा राज्य में 10 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से शीतलहर चल सकती है. दिन के पारे में 26 तक गिरावट रहने और रात का पारा सामान्य से 2 से 3 डिग्री रहने का भी अनुमान है.




पंजाब में इस दौरान विजिबिलिटी 50 मीटर से भी कम रहने की संभावना है और लोगों को ड्राइविंग करते हुए सर्तक रहने को कहा गया है. बीते रविवार को लुधियाना और पटियाला के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई. दोनों शहरों में तापमान तीन डिग्री गिर गया और बीते रविवार को तापमान 15 डिग्री रिकार्ड किया गया. हिमाचल के कबायली जिलों किन्नौर और लाहौल-स्पीति में बर्फबारी का दौर जारी है. शिमला के पर्यटन स्थल कुफरी और कुल्लू जिला के मनाली में भी बर्फबारी की पूरी संभावना जताई गई है. ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जहां बर्फबारी होगी, वहीं मैदानी क्षेत्रों में तूफान के साथ भारी ओलावृष्टि की चेतावनी जारी की गई है.

इसे भी पढ़ें :- शीतलहर की चपेट में कई राज्य, मौसम विभाग की चेतावनी- जरूरी न हो तो अगले 3 दिन घर से नहीं निकले लोग

चंडीगढ़ के मौसम में भी लगातार बदलाव हो रहा है. सुबह 11 बजे तक कोहरा छाने के बाद दिन में तेज धूप निकलती है. रात में ठंडी हवाएं चलने से तापमान में तेजी से गिरावट आती है. मौसम विभाग का कहना है कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस सक्रिय होने के कारण मौसम में उतार-चढ़ाव बने रहने की संभावना बनी हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज