• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • REET Exam 2021: जिला शिक्षा अधिकारी समेत 14 कर्मचारियों पर निलंबन की गाज, देखें लिस्ट

REET Exam 2021: जिला शिक्षा अधिकारी समेत 14 कर्मचारियों पर निलंबन की गाज, देखें लिस्ट

शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि रीट परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायतों के मसले पर पुलिस और एसओजी की टीमें काम रही हैं.

शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा कि रीट परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायतों के मसले पर पुलिस और एसओजी की टीमें काम रही हैं.

Rajasthan News: शिक्षा विभाग ने कहा कि जांच रिपोर्ट में दोष सिद्ध होने के बाद इनकी सरकारी सेवा से बर्खास्तगी होगी. रीट परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायतों के मसले पर शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि मामले में पुलिस और एसओजी की टीमें काम रही हैं. मामले की तह तक जाकर गड़बड़ी में शामिल सभी लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:

जयपुर. रीट परीक्षा में नकल गिरोह पर बड़ा एक्शन लेते हुए सरकार ने एक जिला शिक्षा अधिकारी समेत अब तक 14 शिक्षक-कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. परीक्षा में गडबड़ी के आरोप के बाद सवाई माधोपुर के जिला शिक्षा अधिकारी राधेश्याम मीणा को संदेहास्पद भूमिका होने पर सस्पेंड कर दिया गया है. निलंबन कर मीणा को निदेशक मुख्यालय पर लगाया गया है. इतना हीं नहीं बाकी के 13 शिक्षक और कर्मचारियों को भी सस्पेंड किया गया है. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने इस संबंध में एक ट्वीट भी किया. उन्होंने अपने ट्वीट में निलंबित शिक्षकों की लिस्ट भी जारी की है.

सरकार की ओर से जो लिस्ट जारी की गई है, उसके मुताबिक, सिरोही से कनिष्ठ सहायक मनोहर, जालौर से व्याख्याता इतिहास मनोहर लाल, जालौर से ही अध्यापक सुरेश कुमार विश्नोई, जालौर से अध्यापक प्रकाश चौधरी, बाडमेर अध्यापक रमेश कुमार,नागौर से अध्यापक राम निवास बसवाना, नागौर से ही अध्यापक श्रवण राम, डूंगरपुर से अध्यापक भंवर लाल कडवासरा, डूंगरपुर से शारीरिक शिक्षक हरीश चंद्र पाटिदार, राजसमंद से अध्यापक मांगी लाल दर्जी, राजसमंद से श्रवण कुमार, भरतपुर से अध्यापक लक्ष्मण सिंह, बूंदी श्रवण कुमार को निलंबित किए गए हैं.
शिक्षा विभाग ने कहा कि जांच रिपोर्ट में दोष सिद्ध होने के बाद इनकी सरकारी सेवा से बर्खास्तगी होगी. रीट परीक्षा में गड़बड़ी की शिकायतों के मसले पर शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि मामले में पुलिस और एसओजी की टीमें काम रही हैं. मामले की तह तक जाकर गड़बड़ी में शामिल सभी लोगों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. डोटासरा ने कहा कि शिक्षा विभाग से मिली सूचनाओं के आधार पर करीब 10-12 लोगों को तत्काल रुप से सस्पेंड कर दिया गया है और जिस-जिस के खिलाफ चालान हो जाएगा उनकी बर्खास्तगी की कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज