COVID-19 Update: राजस्थान में कोरोना के 615 नए केस, आज 8 मरीजों की गई जान
Jaipur News in Hindi

COVID-19 Update: राजस्थान में कोरोना के 615 नए केस, आज 8 मरीजों की गई जान
राजस्थान में एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ गई है.

Rajasthan Corona Update: राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना (COVID-19) की वजह से 8 मरीजों की मौत भी हो चुकी है. अब प्रदेश में एक्टिव केस (Active Case) की संख्या बढ़कर 6617 हो गई है.

  • Share this:
जयपुर. राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. गुरुवार को कोविड 19 (COVID-19) के 615 नए केस सामने आए. प्रदेश में अब कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 27789 हो गई है. वहीं, संक्रमण की वजह से अब तक 546 लोगों की मौत (Death) हो चुकी है. राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना की वजह से 8 मरीजों की मौत भी हो चुकी है. अब प्रदेश में एक्टिव केस (Active Case) की संख्या बढ़कर 6617 हो गई है. इन सबके बीच एक अच्छी खबर ये है कि अब तक आज 656 लोगों ने कोरोना को मात दे दी है. अब तक 20626 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो गए हैं. 571 लोगों को आज अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है.

वहीं, जोधपुर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार तेज हो गई है. बुधवार को शहर में 128 नए संक्रमित मरीजों के साथ जोधपुर अब कोरोना संक्रमण में प्रदेश की राजधानी बन गया. शहर में अनलॉक शुरू होते ही कोरोना संक्रमण ने जो रफ्तार पकड़ी वह जुलाई में आते आते हाई स्पीड में चल रही है. जुलाई के मात्र 9 दिनों में ही शहर में करीब एक हजार मरीज कोरोना संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. इससे जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है. लोगों को सतर्क रहने कहा गया है.


ये भी पढ़ें: Rajasthan Audio Tape Case: MLA बलवान पुनिया का एलान, फ्लोर टेस्ट हुआ तो देंगे सीएम गहलोत का साथ



जोधपुर नंबर वन

जोधपुर शहर में सीएमएचओ की ओर से जारी रिपोर्ट के बाद कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले में जोधपुर अब नंबर वन जिला बन चुका है. बुधवार को शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 4051 था.. प्रदेश की राजधानी जयपुर में 4002 कोरोना संक्रमित मरीजो का आंकड़ा था. जयपुर को पीछे छोड़ जोधपुर कोरोना संक्रमित मरीजो के मामलों में प्रदेश की राजधानी बन गया. शहर में कोरोना संक्रमण की हाई स्पीड का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पहले 58 दिनों में कोरोना संक्रमित मरीज़ो का आंकड़ा एक हजार पहुंचा था, लेकिन जुलाई शुरू होते ही मात्र 9 दिन में एक हजार नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज