राजस्थान: जालोर में एसीबी की बड़ी कार्रवाई, 45 हजार की रिश्वत के साथ ASI गिरफ्तार, SHO फरार

एसीबी की टीम ने राजस्थान पुलिस के एक एएसआई को 45 हजार की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है.(प्रतीकात्मक फोटो)

एसीबी की टीम ने राजस्थान पुलिस के एक एएसआई को 45 हजार की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है.(प्रतीकात्मक फोटो)

जालोर के सायला में एसीबी (ACB) की टीम ने सायला थाने के ASI को 45 हजार की रिश्वत के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. वहीं एसएचओ समेत पूरे थाने के पुलसकर्मी (Policeman) फरार हैं. यह रिश्वत एसएचओ ने मांगी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 11, 2021, 5:02 PM IST
  • Share this:
जालोर. जालोर के सायला में एसीबी (ACB) ने बड़ी कार्रवाई की है. पाली और जोधपुर (Jodhpur) की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुये सायला थाने के एसएसआई बाबुलाल को 45 हजार की राशि के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. इस मामले में सायल के एसएचओ (SHO) के संलिप्त होने की आशंका बताई जा रही है. पाली और जोधपुर में ACB की टीम ने SHO के घर में तलाशी अभियान चला रही है. बताया जा रहा है ACB के गिरफ्त में आया ASI बाबुलाल दलाली कर रहा था. वह रिश्वत की रकम को एसएचओ के पास पहुंचाने वाला था.

जानकारी के अनुसार जालोर जिले के सायला पुलिस थाने में तैनात ASI बाबूलाल पुरोहित को पाली और जोधपुर एसीबी की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुये 45 हजार की रिश्वत समेत गिरफ्तार किया है. कार्रवाई की जानकारी मिलने के बाद जिलें के पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि एसीबी की टीम सायला SHO सवाई सिंह को पकड़ने पहुची थी, लेकिन एसीबी टीम की भनक लगते ही एसएचओ समेत पूरा स्टाप थाना छोड़कर मौके से फरार हो गया. लेकिन एक एसएसआई पकड़ में आया, जिके पास 45 हजार की रिश्वत भी मिली है.

पुजारी की मौत पर घिरे गहलोत, चक्रपाणि महाराज बोले-राजस्थान में कांग्रेस नहीं 'कंस' राज

सायला SHO ने मांगी थी रिश्वत
बताया जा रहा है कि ये रिश्वत की रकम सायला SHO ने मांगी थी, जिसमें थाने में तैनात ASI बाबूलाल बीच में दलाल की भूमिका निभा रहा था. पूरे प्रकरण को ACB टीम ने गंभीरता से लेते हुए सायला थाना अधिकारी के घर पहुंचकर दस्तावेजों की भी जांच कर रही है. वहीं SHO को पकड़ने के लिए दो अलग अलग टीमें भी क्षेत्र में रवाना की गई हैं. ये पूरी कार्रवाई जोधपुर DIG विष्णु कांत के निर्देशन में हुई है.

एसीबी की टीम ने बताया कि परिवादी सायला क्षेत्र के खारी निवासी हनुमान राम जाट के अनुसार परिवादी के विरुद्ध पुलिस थाना सायला में दर्ज प्रकरण संख्या 341, 323, 327, 504/143 भारतीय दंड संहिता में मदद कर एफआईआर लगाने तथा प्रकरण में संख्या 147, 148, 365, 435, 308, 149 भारतीय दंड संहिता में मदद करने की एवज में सायला थाने में तैनात ASI बाबूलाल की ओर से परिवादी से 50, हज़ार रुपया की रिश्वत मांगी गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज