अजमेर: 12 साल के बच्चे ने पुलिस को एक स्पेशल गिफ्ट देने खर्च दी अपनी पॉकेट मनी
Ajmer News in Hindi

अजमेर: 12 साल के बच्चे ने पुलिस को एक स्पेशल गिफ्ट देने खर्च दी अपनी पॉकेट मनी
बच्चे ने गिफ्ट के लिए अपनी पॉकेट मनी खर्च की.

बच्चे ने अपना जन्मदिन अजमेर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप के साथ सेलिब्रेट किया. इस मौके पर सिद्धांत ने एसपी कुंवर राष्ट्रदीप को पीपीई किट, फेस मास्क, फेस शील्ड और सेनेटाइजर गिफ्ट किया.

  • Share this:
अजमेर. राजस्थान (Rajasthan) के अजमेर (Ajmer) शहर के नया बाजार खज़ाना गली में रहने वाले सिद्धार्थ कासलीवाल और नमिता कासलीवाल के बेटे सिद्धांत ने अपना 12वां जन्मदिन (Birthday) खास तरीके से मनाया. बच्चे ने अपना जन्मदिन अजमेर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप के साथ सेलिब्रेट किया. इस मौके पर सिद्धांत ने एसपी कुंवर राष्ट्रदीप को पीपीई किट, फेस मास्क, फेस शील्ड और सेनेटाइजर गिफ्ट किया. खास बात यह रही कि सिद्धान्त ने ये गिफ्ट अपनी पूरे साल की पॉकेट मनी से खरीदा है. सिद्धान्त के पिता सिद्धार्थ कासलीवाल ने बताया कि 20 जून को सिद्धान्त का जन्मदिन था. वे अपने मामा कोसिनोक जैन के साथ मिलकर सिद्धान्त के जन्मदिन की तैयारियां कर रहे थे.

सिद्धान्त के पिता के मुताबिक उन्होंने तय किया कि वे इस बार अपने सभी खास दोस्तों को चॉकलेट बॉक्स भिजवाएंगे. इसकी पूरी प्लानिंग भी हो गई थी लेकिन सिद्धान्त को जब ये पता चला तो उसने जन्मदिन मनाने से इनकार कर दिया. घरवालों के पूछने पर उसने बताया कि वह इस बार अपने जन्मदिन पर अजमेर के एसपी कुंवर राष्ट्रदीप को अपनी पॉकेट मनी से गिफ्ट देना चाहता है. गिफ्ट में उसने अपनी पूरे साल की पॉकेट मनी जो कि उसने अपनी गुल्लक में जमा कर रखी थी,उसे तोड़ा और 16 हजार रुपए से पीपीई किट, फेसमास्क, फेस शील्ड और सेनेटाइजर लेने की बात की.

ये भी पढ़ें: कासगंज में एक और फर्जी टीचर, नाम बदलकर कर रही थी नौकरी, ऐसे हुआ खुलासा



बर्थ डे पर पुलिस को दिया गिफ्ट
12 साल के बच्चे की मासूम भावनाओं को जान कर पूरा परिवार खुश हुआ. बच्चे के मामा कोसिनोक जैन ने अजमेर के एसपी कुंवर राष्ट्रदीप से बात की और उनसे मिलने का समय लिया. शनिवार 20 जून को सिद्धान्त अपने पापा सिद्धार्थ कासलीवाल, मम्मी नमिता कासलीवाल और मामा कोसिनोक जैन के साथ एसपी कुंवर राष्ट्रदीप के ऑफिस पहुंचा और उन्हें 100 फेस शील्ड , 100 ट्रिपल लेयर मास्क, 5 PPE Kit, 100 N95 मास्क और 100 सेनेटाइजर भेंट किया. खास बात ये रही कि बच्चे ने इस गिफ्ट के लिए अपने माता-पिता से एक रुपए की भी मदद नहीं ली बल्कि सारा इंतेज़ाम अपनी पॉकेट मनी से किया. एसपी  कुंवर राष्ट्रदीप ने बच्चे के विचारों की तारीफ करते हुए उसे उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दीं. इसके साथ ही उन्होंने खुद बच्चे को केक और चॉकलेट  देकर उसका भी उत्साह बढ़ाया.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading