लाइव टीवी

अजमेर की दरगाह में 10 राज्यों के फंसे हैं 3075 जायरीन, कमेटी ने PM मोदी को लिखा पत्र
Ajmer News in Hindi

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: March 29, 2020, 6:50 PM IST
अजमेर की दरगाह में 10 राज्यों के फंसे हैं 3075 जायरीन, कमेटी ने PM मोदी को लिखा पत्र
रविवार को दरगाह कमेटी के सहायक नाजिम मोहम्मद आदिल ने जिला प्रशासन को भी अवगत कराया.

दरगाह कमेटी सदर अमीन पठान ने पीएम मोदी (PM Modi) और रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर इन फंसे हुए जायरीन के लिए 2 अलग स्पेशल ट्रेन चलाने का अनुरोध किया है.

  • Share this:
अजमेर. कोरोना वायरस (Corona virus) के प्रकोप से निपटने के लिए देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन (Lockdown) है. इसी बीच अजमेर (Ajmer) की ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में जियारत के लिए आए 10 राज्यों के 3 हज़ार से ज्यादा जायरीन फंसे हुए हैं. इन्हें वापस अपने घर भेजने के लिए दरगाह कमेटी की और से पीएम मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल सहित 10 राज्यों के सीएम और मुख्य सचिव को पत्र लिखा गया है. दरगाह कमेटी सदर अमीन पठान ने पत्र लिखकर दो स्पेशल ट्रेन का एक फेरा चलाने का आग्रह किया है, जिससे दरगाह इलाके में फंसे जायरीन को उनके घर तक भिजवाया जा सके.

रविवार को दरगाह कमेटी के सहायक नाजिम मोहम्मद आदिल ने जिला प्रशासन को भी अवगत कराया. हालांकि, प्रशासन की ओर से सभी के लिए पर्याप्त व्यवस्थाएं की जा रही हैं. दरगाह कमेटी के सहायक नाज़िम मोहम्मद आदिल ने बताया कि कमेटी ने पूरे दरगाह इलाके में सर्वे कराकर एक आंकड़ा तैयार किया है, जिसके मुताबिक 10 राज्यों के 3075 जायरीन फंसे हुए हैं. कुछ खादिमों के घर रुके हुए हैं, तो कुछ गेस्ट हाउस में ठहरे हुए हैं. इनमें से उत्तर प्रदेश के 569, बिहार के 271, पश्चिम बंगाल के 744, महाराष्ट्र के 255, आंध्र प्रदेश के 601, कर्नाटक के 356, गुजरात के 75, दिल्ली के 28 और झारखंड के 77 जायरीन शामिल हैं.

2 अलग स्पेशल ट्रेन चलाने का अनुरोध किया है
दरगाह कमेटी सदर अमीन पठान ने पीएम मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर इन फंसे हुए जायरीन के लिए 2 अलग स्पेशल ट्रेन चलाने का अनुरोध किया है. पहली ट्रैन में यूपी, बिहार और पश्चिम बंगाल के जायरीन को छोड़ने के लिए अजमेर से वाया जयपुर, कोलकाता और पटना का एक फेरा चलाये जाए और दूसरी ट्रैन के जरिये महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के जायरीन को छोड़ने के लिए अजमेर से वाया भोपाल, नागपुर, विजयवाड़ा, होते हुए चेन्नई जाए. इसके साथ ही 10 राज्यों के सीएम और मुख्य सचिव को भी पत्र लिखा गया है, जिसमें बस के जरिये जायरीन को उनके राज्य भेजने की व्यवस्था करने का अनुरोध किया गया है.



ये भी पढ़ें- 



COVID-19: BSF अधिकारी की रिपोर्ट पॉजिटिव, MP में मरीजों की संख्‍या हुई 34

रामायण पर दिग्विजय ने किया ट्वीट, BJP MLA ने ली चुटकी और पूछा यह सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 6:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading