लाइव टीवी

अजमेर डिस्कॉम के 56 अभियंताओं का गजब कारनामा, MD ने थमाई चार्जशीट

Abhijeet Deb | News18 Rajasthan
Updated: January 22, 2020, 10:59 PM IST
अजमेर डिस्कॉम के 56 अभियंताओं का गजब कारनामा, MD ने थमाई चार्जशीट
अजमेर डिस्कॉम के अभियंताओं ने किया ये काम.

अजमेर विद्युत वितरण निगम (Ajmer Power Distribution Corporation) को नुकसान पहुंचाने वाले डिस्कॉम के 56 अभियंताओं को प्रबन्ध निदेशक वीएस भाटी चार्जशीट दी गई है.

  • Share this:
अजमेर. कृषि कनेक्शनों (Agricultural Connections) पर तय समय से ज्यादा विद्युत आपूर्ति कर अजमेर विद्युत वितरण निगम (Ajmer Power Distribution Corporation) को नुकसान पहुंचाने वाले डिस्कॉम के 56 अभियंताओं को चार्जशीट दी गई है. प्रबन्ध निदेशक वीएस भाटी ने इसे गंभीर लापरवाही मानते हुए नागौर, सीकर और झुंझुनूं जिले के अभियंताओं को चार्जशीट जारी की है. इनमें 12 सहायक अभियंता और 44 कनिष्ठ अभियंता शामिल हैं. एमडी के इस कदम से अभियंताओं में हडकंप मच गया है. इसके साथ ही डिस्कॉम क्षेत्र के सभी अभियंताओं को खास निर्देश भी दिया गया है.

ज्‍यादा बिजली देने से हुआ नुकसाना
डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक वीएस भाटी को हाल ही में जानकारी मिली थी कि नागौर, सीकर व झुंझुनूं जिले के विभिन्न ब्लॉकों में कृषि कनेक्शन पर तय समय से ज्यादा बिजली दी गई. इससे डिस्कॉम को भारी राजस्व नुकसान हुआ है, लिहाजा सभी अभिंयताओं को चार्जशीट देकर जवाब मांगा गया है. जबकि जिन अभिंयताओं को चार्जशीट मिली है उनमें नागौर जिले के 16, सीकर जिले के 37 और झुंझुनूं जिले के 3 अभियंताओं शामिल हैं.

अभियंताओं को दिया ये निर्देश

डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक वीएस भाटी ने बताया कि निगम क्षेत्रा के सभी अभियंताओं को निर्देश दिए गए हैं कि कृषि कनेक्शन पर दिन में पूरे छह घंटे और रात में 7 घंटे ही बिजली दें. अगर इससे कम और इससे ज्यादा बिजली दी तो कार्रवाई होगी.

 

ये भी पढ़ें-गहलोत सरकार ने अचानक बुलाया विधानसभा सत्र, भड़की BJP बोली- कौन सी आफत आ गई

 

बुजुर्ग महिला को घर से निकाला, रैन बसरे में गुजारी रात अब खाने के लाले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 10:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर