लाइव टीवी

नशे के 6 सौदागरों को 10-10 साल की कैद, 1-1 लाख रुपए लगाया जुर्माना

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: October 4, 2019, 7:26 PM IST
नशे के 6 सौदागरों को 10-10 साल की कैद, 1-1 लाख रुपए लगाया जुर्माना
पकड़े गए तस्करों में से एक नाबालिग है. वहीं दो कश्मीर के है.

अजमेर जिला एवं सत्र न्यायालय (Ajmer District and Sessions Court) ने करीब तीन साल पुराने मादक पदार्थों (Drug) की तस्करी (Smuggling) के एक मामले में शुक्रवार को 6 तस्करों (Smugglers) को 10-10 साल की सजा सुनाई है. न्यायालय ने सभी अभियुक्तों पर 1-1 लाख रुपयों का जुर्माना (Penalty) भी लगाया है.

  • Share this:
अजमेर. जिला एवं सत्र न्यायालय (District and Sessions Court) ने करीब तीन साल पुराने मादक पदार्थों (Drug) की तस्करी (Smuggling) के एक मामले में शुक्रवार को 6 तस्करों (Smugglers) को 10-10 साल की सजा सुनाई है. न्यायालय ने सभी अभियुक्तों पर 1-1 लाख रुपयों का जुर्माना (Penalty) भी लगाया है. सभी अभियुक्तों भारी मात्रा में चरस सप्लाई करने जाते समय पकड़े गए थे. इनमें 2 अभियुक्त कश्मीर (Kashmir) के हैं.

13 किलो चरस की गई थी बरामद
लोक अभियोजक विवेक पाराशर ने बताया कि अक्टूबर 2016 में सिविल लाइन थाने के तत्कालीन थानाधिकारी लक्ष्मणराम को मुखबीर के जरिए सूचना मिली थी की कुछ लोग पास भारी मात्रा में मादक पदार्थ है. उस मादक पदार्थ को वे बेचने के लिए ले जा रहे हैं. सूचना पर थानाधिकारी ने अजमेर के केन्द्रीय बस डिपो पर जाकर एक कार के पास खड़े सात संदिग्ध लोगों से पूछताछ की. पुलिस ने उनकी तलाशी तो उनके पास से करीब 13 किलो चरस बरामद हुई. बरामद चरस की कीमत लाखों रुपए में थी. पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया.

कश्मीर से लाई गई थी चरस

पकड़े गए आरोपियों में से एक नाबालिग है. वहीं दो युवक कश्मीर के हैं. कश्मीरी युवक ही इस चरस को वहां से लाए थे. यहां से वे उसे बेचने के लिए गुजरात ले जाने की फिराक में थे, लेकिन बीच में हुई पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस ने मामले की जांच पूरी कर आरोपियों के खिलाफ न्यायालय में चालान पेश कर दिया. सुनवाई के दौरान 8 गवाह और 124 दस्तावेज न्यायालय में पेश किए गए.

इन तस्करों को सुनाई सजा
न्यायालय ने उपलब्ध साक्ष्यों व गवाहों के बयान के आधार पर सभी 6 आरोपियों खुर्शीद अहमद डार, मकबुल हुसैन, ईस्माइल फकीर, अब्दुल रसीद, नजीर मोहम्मद और युनुस खान को दोषी माना. न्यायाधीश अनूप कुमार सक्सेना की कोर्ट ने सभी अभियुक्तों को 10-10 साल की कैद और 1-1 लाख रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई.
Loading...

10वीं की छात्रा का चाकू की नोक पर अपहरण, होटल में ले जाकर किया रेप

रेप पीड़िता नाबालिग ने दिया बच्ची को जन्म, पुलिस कर रही आरोपी की तलाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 7:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...