ख्वाजा गरीब नवाज का 808वां उर्स: 28 फरवरी को आएगा 260 पाकिस्तानी जायरिनों का जत्था
Ajmer News in Hindi

ख्वाजा गरीब नवाज का 808वां उर्स: 28 फरवरी को आएगा 260 पाकिस्तानी जायरिनों का जत्था
पाकिस्तानी जायरीनों की सुरक्षा को लेकर अजमेर पुलिस की ओर से 200 से ढाई सौ पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे.

विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा गरीब नवाज (Khwaja Garib Nawaz) की बारगाह में 2 साल बाद एक बार फिर पाक जत्था (Pak batch) अजमेर पहुंचेगा. इस जत्थे में 260 के करीब पाकिस्तानी जायरीन (Pakistani Zarine) शामिल होंगे.

  • Share this:
अजमेर. विश्व प्रसिद्ध ख्वाजा गरीब नवाज (Khwaja Garib Nawaz) की बारगाह में 2 साल बाद एक बार फिर पाक जत्था (Pak batch) अजमेर पहुंचेगा. इस जत्थे में 260 के करीब पाकिस्तानी जायरीन (Pakistani Zarine) शामिल होंगे. ये ट्रेन के माध्यम से अजमेर (Ajmer) आएंगे. पाकिस्तानी जत्थे के लिए सुरक्षा व्यवस्था के कड़े सुरक्षा के इंतजाम (Tight security arrangements) किए जा रहे हैं. प्रशासनिक स्तर इसकी तैयारियां शुरू कर दी गई है.

सेंटर गर्ल्स स्कूल में रुकवाया जाएगा
इसी कड़ी में कलक्टर विश्वमोहन शर्मा ने तमाम अधिकारियों की मंगलवार को बैठक लेकर पाकिस्तानी जायरीन के आने की सूचना दी और उन्हें विस्तृत तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए. जिला कलेक्टर विश्वमोहन शर्मा ने बताया कि पाक जायरीन 28 फरवरी को अजमेर पहुंचेंगे. यहां उन्हें चूड़ी बाजार स्थित सेंटर गर्ल्स स्कूल में रुकवाया जाएगा. 2 साल बाद आ रहे पाक जायरीन की सुरक्षा को लेकर अजमेर एसपी तमाम व्यवस्थाएं संभालेंगे और इसके लिए मजिस्ट्रेट भी नियुक्त कर दिए गए हैं.

200 से ढाई सौ पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे
पाकिस्तानी जायरीनों की सुरक्षा को लेकर अजमेर पुलिस की ओर से 200 से ढाई सौ पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे. वहीं सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क रहेगी, जिससे कि किसी तरह की कोई अवांछित गतिविधियां नहीं हो सके. चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी मौजूद रहेंगे. पाक जायरिनों के लिए जो स्थान चिन्हित किया गया है वहां से लेकर दरगाह तक पुलिस जाब्ते का सुरक्षा घेरा बनाकर रखा जाएगा. इंटेलिजेंस एजेंसी और अन्य सुरक्षा एजेंसियां भी कड़ी निगरानी रखेगी.



आज रात से औपचारिक आगाज हो रहा है उर्स का
उल्लेखनीय है कि ख्वाजा गरीब नवाज के 808वें उर्स का मंगलवार रात से औपचारिक आगाज हो रहा है. सोमवार शाम को रजब माह के चांद के दिखाई देने की कहीं से भी शहादत ना आने पर हिलाल कमेटी ने मंगलवार को चांद रात होने का ऐलान किया. उसके बाद मंगलवार को अलसुबह से दरगाह का जन्नती दरवाजा खोल दिया गया है. अब यह छठी शरीफ यानी कि 2 मार्च तक खुला रहेगा. मंगलवार को शाम से ही मजार शरीफ के खिदमत का समय भी बदल जायेगा.

 

ख्वाजा गरीब नवाज का उर्स: आज रात से होगा औपचारिक आगाज़, यह रहेगा पूरा शिड्यूल

 

अजमेर उर्स के लिए 6 और स्पेशल ट्रेनों की घोषणा, यहां देखें ट्रेनों का शिड्यूल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading