Home /News /rajasthan /

अजमेर में बारिश से मकान ढहा, एक मासूम समेत 3 लोगों की मौत

अजमेर में बारिश से मकान ढहा, एक मासूम समेत 3 लोगों की मौत

हादसे के बाद राहत कार्य में जुटे लोग। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

हादसे के बाद राहत कार्य में जुटे लोग। फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

अजमेर में गुरुवार को हुई तीन घंटे की मूसलाधार बारिश ने पिछले 25 बरसों का रिकार्ड तोड़ दिया है. भारी बारिश से एक मकान ढह गया, जिसमें दबने से एक मासूम बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई.

    अजमेर में गुरुवार को हुई तीन घंटे की मूसलाधार बारिश ने पिछले 25 वर्षों का रिकार्ड तोड़ दिया है. भारी बारिश से एक मकान ढह गया, जिसमें दबने एक मासूम बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई. एक महिला को ज़िंदा बचा लिया गया. रेस्क्यू टीम ने बड़ी मुश्किल से मृतकों को मलबे से बाहर निकाला. बारिश से शहर में चारों तरफ पानी ही पानी हो जाने से हालात विकट हो गए हैं.

    नागफनी इलाके में हुआ हादसा
    शहर में तीन घंटे हुई भारी बारिश एक परिवार की सारी खुशियां अपने साथ ले गई. नागफनी इलाके में पहाड़ी पर बना एक मकान बारिश के कारण ढह गया. हादसे की सूचना मिलने के साथ ही एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची और एक महिला को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. लेकिन इस परिवार के तीन अन्य लोग पूरी तरह से मलबे में दब गए. उनके लिए दो घंटे बाद एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई. लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ. मलबे में दबे तीनों लोगों को निकाले जाने तक वे दम तोड़ चुके थे. इस दौरान प्रशासन और पुलिस अधिकारी मौके पर मौजूद रहे.

    एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत
    हादसे में मकान मालिक हमीद, उनकी बेटी रूबी और 2 साल का अयान शामिल है. रुबी तीन महीने की गर्भवती थी. एनडीआरएफ टीम के इंचार्ज के अनुसार यह मकान पहाड़ी पर था. इसके ऊपर पक्की बाउंड्री हो रखी थी. जिसमें लोग कचरा डालते थे. यही कारण है कि ऊपर से मकान पर मलबा गिरा और वह मकान ढह गया. मृतकों के शव जेएलएन अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए गए हैं. वहां उनका पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

    (रिपोर्ट - दीपक दाधीच) 

    अजमेर में बाढ़ के हालात, मूसलाधार बारिश में डूबा सब कुछ

    अजमेर में बारिश का कहर, बाढ़ के हालात, आबू में 7 इंच बारिश

    Tags: Ajmer news, Heavy rain fall, Rain alert, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर