अजमेर की एमडीएस यूनिवर्सिटी में एबीवीपी का परचम, पूरे पैनल ने दर्ज की जीत

छात्रसंघ चुनावों में अजमेर के महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूरे पैनल ने जीत दर्ज कराई है. विश्वविद्यालय में छह साल बाद एबीवीपी का पूरा पैनल जीता है.

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: September 11, 2018, 2:50 PM IST
अजमेर की एमडीएस यूनिवर्सिटी में एबीवीपी का परचम, पूरे पैनल ने दर्ज की जीत
एमडीएस विवि में एबीवीपी के विजयी उम्मीदवार। फोटो: न्यूज18 राजस्थान
Abhijeet Dave
Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: September 11, 2018, 2:50 PM IST
छात्रसंघ चुनावों में अजमेर के महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूरे पैनल ने जीत दर्ज कराई है. विश्वविद्यालय में छह साल बाद एबीवीपी का पूरा पैनल जीता है. अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के लोकेश गोदारा निर्वाचित घोषित किए गए हैं. यहां एनएसयूआई के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार को महज 24 वोट मिले हैं.

एबीवीपी के चारों उम्मीदवारों ने बड़े अंतर से जीत दर्ज कराई है. यहां अध्यक्ष पद पर लोकेश गोदारा, उपाध्यक्ष पद पर शिवनेश सिंह, महासचिव पद पर राहुल राजपुरोहित और संयुक्त सचिव पर निहारिका उपाध्याय ने जीत हासिल की है. इन परिणामों में सबसे खास बात यह रही कि अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के उम्मीदवार हेमंत कनवानी को महज 24 वोट ही मिल पाए. चुनाव नतीजों के बाद कार्यवाहक कुलपति प्रोफेसर कैलाश सोगानी ने विजयी उम्मीदवारों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई.

यह भी पढ़ें:  LIVE राजस्थान छात्रसंघ चुनाव RESULTS: नतीजे आने शुरू, यहां देखें- कहां कौन जीता?

यह रहा परिणाम

विश्वविद्यालय में कुल 945 मतदाताओं में से 672 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया था. इनमें अध्यक्ष पद पर विजयी उम्मीदवार लोकेश गोदारा को 402 मत मिले. उनके प्रतिद्वंदी पंकज रुलानिया को 228 व एनएसयूआई के हेमंत कनवानी को 24 मत मिले. महासचिव पद पर जीते राहुल राजपुरोहित को 379 और उनकी प्रतिद्वंदी निर्दलीय मंजू को 160 मत मिले. उपाध्यक्ष जीते शिवनेश कुमार सिंह को 420 और उनके प्रतिद्वंदी ईश्वर कुमार को 219 मत मिले.

वहीं संयुक्त सचिव पद पर जीत दर्ज कराने वाली निहारिका उपाध्याय को 478 और उनके प्रतिद्वंदी निर्दलीय सौरभ सिंह को 158 मत मिले. विश्वविद्यालय में एनएसयूआई ने केवल अध्यक्ष और महासचिव पद पर ही अपने प्रत्याशी खड़े किए थे. एनएसयूआई की महासचिव प्रत्याशी आस्था को 106 मत मिले. कुल मतदान करने वालों में से 27 ने नोटा पर मुहर लगाई है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर