लाइव टीवी

ACB की कार्रवाई: अजमेर सेंट्रल जेल के जेलर समेत 3 और गिरफ्तार

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: September 19, 2019, 6:21 PM IST
ACB की कार्रवाई: अजमेर सेंट्रल जेल के जेलर समेत 3 और गिरफ्तार
अजमेर सैंट्रल जेल में बंदियों से सुविधा शुल्क के नाम पर हो रही उगाही के सिलसिले में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है.

अजमेर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ( एसीबी) ने गुरुवार की रात अजमेर सेंट्रल जेल के जेलर समेत तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
अजमेर. यहां की सेंट्रल जेल ( Ajmer Central Jail) में सुविधा शुल्क के नाम पर जेल के अंदर चल रहे वसूली के खेल का खुलासा करने की कड़ी में अजमेर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने बुधवार की देर रात जेलर जसवंत सिंह सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. इस मामले में एसीबी ने पहले सात आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिसमें चार जेलकर्मियों के साथ दो बंदी और एक बंदी का परिजन शामिल था.

सुविधा देने के नाम पर हर माह होती थी 25 लाख रुपए की उगाही
एसीबी की शुरुआती पूछताछ में खुलासा हुआ कि कैदियों को सुविधाएं देने के नाम पर यह रैकेट हर महीने करीब 25 लाख रुपए की अवैध उगाही  करता था. जेल में ये जेलकर्मी कैदियों को पैसे लेकर हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराते थे. एसीबी की पूछताछ में पता चला है कि गुटखा के लिए 600 रुपए  तो बीड़ी के बंडल के लिए 1500 रुपए बंदियों से वसूले जाते थे. परिवारवालों से मिलवाने या मोबाइल पर बात कराने  जैसी सुविधाओं के लिए अलग-अलग रेट बंधे थे.

इससे पहले चार जेलकर्मी सहित 7 हो चुके हैं गिरफ्तार 

एसीबी के आईजी दिनेश एमएन के निर्देशन में गिरफ्तारी की कार्रवाई हो रही है. एसीबी को काफी समय से सूचना मिल रही थी कि जेल में बंदियों से वसूली हो रही है. एसीबी ने टीमें बनाकर जांच कराई. शनिवार को अजमेर संभाग की 7 और जयपुर की एक टीम ने कई जगह दबिश देकर 7 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें 4 जेल के स्टॉफ थे. जेलर की गिरफ्तारी उन्हीं लोगों के खुलासे के बाद की गई है.

Loading...


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 5:58 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...