लाइव टीवी
Elec-widget

अजमेर में 44 हजार की रिश्वत लेते एसीबी के हत्थे चढ़े डिस्कॉम के दो बाबू

News18 Rajasthan
Updated: November 25, 2019, 5:53 PM IST
अजमेर में 44 हजार की रिश्वत लेते एसीबी के हत्थे चढ़े डिस्कॉम के दो बाबू
गोल घेरे में अजमेर डिस्कॉम के दोनों रिश्वतखोर बाबू

अजमेर में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (Anti Corruption Bureau) ने 44 हजार की रिश्वत लेते डिस्कॉम (DISCOM) के वरिष्ठ सहायक कुलदीप जैन और सहायक वाणिज्य लिपिक अनिल नामा को रंगे हाथ पकड़ा है.

  • Share this:
अजमेर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो, अजमेर (Anti Corruption Bureau, Ajmer) ने सोमवार को जिले के सरवाड कस्बे में अजमेर डिस्कॉम के एईएन के दफ्तर (AEN office) में कार्यरत वरिष्ठ सहायक कुलदीप जैन और सहायक वाणिज्य लिपिक अनिल नामा को 44 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा (Caught red handed taking bribe). दोनों घूसखोर कर्मी हॉर्टिकल्चर कृषि कनेक्शन की तीन फाइल लगाने की एवज में रिश्वत की रकम ले रहे थे.

13 हजार रुपए प्रति फाइल निपटाने का हुआ था तय

एसीबी (ACB) के एएसपी महिपाल सिंह की अगुवाई में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. परिवादी मनोज ने एसीबी को शिकायत दी थी कि वह एईएन दफ्तर में तीन कनेक्शन की फाइल के लिए पहुंचा तो वरिष्ठ सहायक कुलदीप जैन ने प्रति फाइल 15 हजार रुपए के हिसाब से 45 हजार की डिमांड की और अन्य आरोपी ने 5 हजार की मांग की. इस पर ब्यूरो की टीम ने शिकायत का सत्यापन किया, फिर प्रति फाइल 13 हजार रुपए में काम करना तय हुआ.

एईएन कार्यालय में रिश्वतखोरों का पकड़ने के बाद कार्रवाई करने में जुटी एसीबी की टीम


इसके बाद सोमवार को जब परिवादी मनोज ने 39 हजार रुपए आरोपी कुलदीप जैन को और 5 हजार रुपए अनिल नामा को सौंपे तो उसी वक्त एसीबी की टीम ने दोनों को रंगे हाथों पकड़ लिया. एसीबी अब दोनों आरोपियों से मामले को लेकर गहनता से पूछताछ कर रही है.

(रिपोर्ट- अभिजीत)

ये भी पढ़ें- जयपुर में शुरू हुई देश की पहली साइकिल पोलो लीग, शामिल हैं 8 विदेशी खिलाड़ी भी
Loading...

कार सवार बदमाशों ने टोलकर्मियों से मारपीट कर गेट तोड़ा, सीसीटीवी में कैद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 25, 2019, 5:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...