लाइव टीवी

ख्वाजा गरीब नवाज के दर पहुंचा 211 पाकिस्तानी जायरीन का जत्था
Ajmer News in Hindi

Abhijeet Dave | News18Hindi
Updated: February 29, 2020, 2:19 PM IST
ख्वाजा गरीब नवाज के दर पहुंचा 211 पाकिस्तानी जायरीन का जत्था
पाकिस्तान से जत्थे के आने पर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म एक पर कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था का इंतजाम किया गया था.

शुक्रवार देर रात करीब ढाई बजे दिल्ली से चेतक ट्रेन में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच 211 पाक जायरीन अजमेर (Ajmer) पहुंचे. वे ख्वाजा गरीब नवाज (Khwaja Garib Nawaz) के उर्स में शामिल होने आए हैं. दो साल बाद पाकिस्तान (Pakistan) से श्रद्धालुओं का जत्था राजस्थान आ सका है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 2:19 PM IST
  • Share this:
अजमेर. ख्वाजा गरीब नवाज (Khwaja Garib Nawaz) के 808वें उर्स में शिरकत करने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) से जायरीन का विशेष जत्था शुक्रवार देर रात करीब ढाई बजे दिल्ली से चेतक ट्रेन में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अजमेर पहुंचा. जत्थे में 211 पाक जायरीन शामिल हैं. दो साल बाद पाकिस्तान से श्रद्धालुओं का जत्था राजस्थान आ सका है. इसके अलावा पाक दूतावास का एक अधिकारी भी शामिल है. पाकिस्तान से जत्थे के आने पर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर भारी पुलिस बल तैनात रहा. जिला पुलिस के अलावा, जीआरपी और आरपीएफ के जवान और अधिकारी शामिल रहे. इसके अलावा, केन्द्रीय और राज्य के खुफिया ‌विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे.

ट्रेन के प्लेटफार्म पर आते ही सुरक्षाकर्मियों ने सबसे आखिरी में लगे चार कोच को अपने कब्जे में ले लिया, जिसमें पाक जायरीन शामिल थे. कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच में उन्हें प्लेटफार्म से राजस्थान रोडवेज की बस में बैठाकर पुरानी मंडी स्थित केन्द्रीय बालिका स्कूल ले जाया गया जहां जिला प्रशासन की और से उनके ठहरने का बंदोबस्त किया गया है.

मीडिया के कैमरों की तरफ हाथ हिलाकर किया अभिवादन
मौजूदा हालातों और सुरक्षा कारणों के चलते इस बार पाकिस्तानी जत्थे के सदस्यों को मीडिया से दूर रखा गया और बातचीत नहीं करने दी गई. एसपी कुंवर राष्ट्रदीप, कलेक्टर विश्वमोहन शर्मा खुद स्टेशन पर मौजूद रहे. हालांकि स्टेशन से रवाना होते समय कुछ पाक जायरीनों ने बस में बैठते हुए मीडिया के कैमरों की तरफ हाथ हिलाकर अभिवादन किया. गरीब नवाज के जमीन पर पैर रखते ही कई उम्रदराज पाक जायरीन काफी भावुक भी हो गईं और उन्होंने गरीब नवाज की जमीन को चूमा.



7 मार्च तक अजमेर में रुकेगा जत्था
पाक जत्था 7 मार्च तक अजमेर में रुकेगा और इस दौरान उनकी ओर से दरगाह में चादर भी पेश की जाएगी. पाक जत्थे में शामिल सदस्यों से जिला प्रशासन और पुलिस के आला अफसर शनिवार को वार्ता करेंगे और उन्हें यहां पालन किए जाने वाले नियमों के बारे में भी बताएंगे. पाक जत्था जिस स्कूल में ठहरा है, उसे सीआईडी और जिला पुलिस के जवानों ने अपने सुरक्षा घेरे में ले लिया है और किसी को भी वहां जाने की अनुमति नहीं है.

ये भी पढ़ें -

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के पिता की मौत: दिल्ली की अदालत 4 मार्च को सुनाएगी फैसला

बड़बोले बयानों पर बीजेपी को RSS नेता ने दी नसीहत, कहा- सोच समझकर दें बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 1:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर