लाइव टीवी

अजमेर: तीन दिन की मशक्कत के बाद ग्रामीणों के कब्जे में आया खूंखार मादा पैंथर

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: January 13, 2020, 5:41 PM IST
अजमेर: तीन दिन की मशक्कत के बाद ग्रामीणों के कब्जे में आया खूंखार मादा पैंथर
अजमेर जिले के पदमपुरा गांव में मादा पैंथर को ग्रामीणों ने पकड़ने में सफलता हासिल कर ली है.

अजमेर जिले में गेगल थाना इलाके के पदमपुरा गांव (Padampura village) में ग्रामीणों ने पैंथर (Panther) को पकड़ने के लिए पिछले तीन दिनों से जाल बिछाया हुआ था, जिसमें बीती देर रात पैंथर फंस ही गया.

  • Share this:
अजमेर. जिले के ग्रामीण इलाकों में पिछले कुछ महीने से मवेशियों का शिकार कर आंतक और खौफ का पर्याय बन चुका पैंथर (Panther) अब पकड़ में आ गया है. अजमेर जिले (Ajmer District) में गेगल थाना इलाके के पदमपुरा गांव में ग्रामीणों ने पैंथर को पकड़ने के लिए पिछले तीन दिनों से जाल बिछाया हुआ था, जिसमें बीती देर रात पैंथर फंस ही गया. पैंथर के जाल में फंसने के बाद ग्रामीणों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची गेगल थाना पुलिस वन विभाग की टीम ने पैंथर को ट्रैंक्यूलाइज (Tranquilize) कर जयपुर से पिंजरा मंगवाया और अपने साथ ले गई.

इस मौके पर अजमेर के कलेक्टर विश्वमोहन शर्मा भी पहुंच गए और रिस्क्यू किए गए पैंथर का अपनी मौजूदगी में मेडिकल जांच भी कराया. पकड़ में आया पैंथर मादा है और दो साल से कम उम्र का बताया जा रहा है.

कई महीनों से ग्रामीण थे परेशान

बताया जा रहा है कि पैंथर पिछले कुछ महीनों से लगातार इलाके में बकरियों और अन्य जानवरों का शिकार कर रहा था. इसके चलते ग्रामीण काफी दहशत में जीवन जी रहे थे. ग्रामीणों ने इसकी सूचना वन विभाग की टीम को भी दी, जिसके बाद विभाग के दस्ते ने तलाशने की कोशिश भी की लेकिन पकड़ में नही आ पाया था.



ग्रामीणों ने राहत की सांस ली

सुदीप कौर, डीएफओ ने बताया कि आज पैंथर के पकड़े जाने के बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है. वन विभाग की टीम ने पैंथर का शुरुआती मेडिकल परीक्षण कराने के बाद उसे सुरक्षित रूप से वापस जंगल की तरफ छोड़ दिया है.यह भी पढ़ें: दौसा: उपद्रवियों ने भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा उखाड़ कुएं में डाली

अलवर: थानों में शिकायत करने आने वालों का होगा स्वागत, ये सुविधाएं भी होंगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 13, 2020, 5:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर