लाइव टीवी

अजमेर: जेल में थम नहीं रहा मोबाइल का खेल, तलाशी में फिर मिले दो मोबाइल
Ajmer News in Hindi

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: January 30, 2020, 12:50 PM IST
अजमेर: जेल में थम नहीं रहा मोबाइल का खेल, तलाशी में फिर मिले दो मोबाइल
दोनों कैदियों ने जेल प्रहरियों के साथ मारपीट भी की है.

केन्द्रीय कारागृह (Central jail) अजमेर में कैदियों के मोबाइल (Mobile) के इस्तेमाल पर पांबदी के तमाम दावे खोखले ही साबित हो रहे हैं. जेल प्रहरियों की सख्ती और तलाशी साथ ही तकनीकी इस्तेमाल के दावे हवा होते दिख रहे हैं.

  • Share this:
अजमेर. केन्द्रीय कारागृह (Central jail) अजमेर में कैदियों के मोबाइल (Mobile) के इस्तेमाल पर पांबदी के तमाम दावे खोखले ही साबित हो रहे हैं. जेल प्रहरियों की सख्ती और तलाशी साथ ही तकनीकी इस्तेमाल के दावे हवा होते दिख रहे हैं. इन तमाम दावों के बीच जेल में लगातार कैदियों (Prisoners) के पास से मोबाइल जब्त होने की खबरें (News) आ रही हैं. ताजा मामले में गुरुवार का है. केन्द्रीय कारागृह में एक बार फिर दो कैदियों के पास से मोबाइल मिलने की खबर आई है.

कैदियों ने जेल प्रहरियों के साथ की मारपीट
जेल प्रशासन के तलाशी अभियान में सलमान और जालिम नाम के दो कैदियों के पास से मोबाइल मिले हैं. इस पर दोनों कैदियों ने जेल प्रहरियों के साथ मारपीट भी की है. इस संबध में जेल प्रशासन की ओर से सिविल लाइन्स थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है. सिविल लाइन्स पुलिस ने जेल प्रशासन से मिली तहरीर के आधार पर दोनों कैदियों के खिलाफ आईटी एक्ट और राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

आला अधिकारियों के पास नहीं है कोई जवाब

इस पूरे घटनाक्रम ने जेल में चल रहे मोबाइल के बिंदास खेल की फिर से पोल खोल दी है. कैदियों के पास जेल के अंदर मोबाइल कैसे पहुंच रहे हैं ? इसको लेकर सुरक्षा व्यवस्था की खामियों पर कई बार आला अधिकारियों से सवाल भी पूछे जा चुके है, लेकिन इसका कोई ठोस जवाब उनके पास आज भी नहीं है.

गत वर्ष भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने की थी बड़ी काईवाई
जेल में सुविधा शुल्क के नाम पर कैदियों को मिलने वाली अन्य सुविधाओं के साथ ही मोबाइल के इस्तेमाल के मामले में पिछले साल ही भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने बड़ी काईवाई की थी. उसमें जेलर सहित करीब आधा दर्जन आरोपी गिरफ्तार हुए थे. लेकिन इस बड़ी कार्रवाई के बाद भी जेल में मोबाइल का खेल बदस्तूर जारी है. 

जान जोखिम में डाल इस 'तहसीलदार' ने जीत लिया दिल! ग्रामीण हुए मुरीद

 

सिरोही : नवनिर्वाचित सरपंच ने कुर्सी पर काल भैरव को बिठाया,  खुद दरी पर बैठेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 12:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर