लगातार तीसरी बार अजमेर दरगाह कमेटी के चेयरमैन चुने गए अमीन पठान, जानें वजह
Ajmer News in Hindi

लगातार तीसरी बार अजमेर दरगाह कमेटी के चेयरमैन चुने गए अमीन पठान, जानें वजह
मुख्तार अब्बास नकवी का भी शुक्रिया अदा किया गया. (फाइल फोटो)

साल 2021-22 के लिए अजमेर दरगाह कमेटी के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन पद के चुनाव हुए. 9 सदस्यीय कमेटी ने एक बार फिर युवा नेतृत्व पर भरोसा करते हुए अमीन पठान को तीसरी बार दरगाह कमेटी चेयरमैन चुना, वहीं नायब सदर के लिए फिर से सैयद बाबर आशरफ को चुना गया.

  • Share this:
अजमेर. महान सूफी संत हजरत ख्वाजा मोईनुद्दीन चिश्ती (Hazrat Khwaja Moinuddin Chishti) की प्रबन्ध कमेटी, दरगाह कमेटी, दरगाह ख्वाजा साहब की वार्षिक साधारण सभा दिल्ली (Delhi) के सेंट्रल वक्फ काउंसिल सभागार (Central Waqf Council Auditorium) में आयोजित हुई. बैठक में साल 2021-22 के लिए अजमेर दरगाह कमेटी के चेयरमैन और वाइस चेयरमैन पद के चुनाव हुए. 9 सदस्यीय कमेटी ने एक बार फिर युवा नेतृत्व पर भरोसा करते हुए अमीन पठान (Amin Pathan)को तीसरी बार दरगाह कमेटी चेयरमैन चुना, वहीं नायब सदर के लिए फिर से सैयद बाबर आशरफ (Syed Babar Ashraf) को चुना गया. दोनों ही पदाधिकारियों को सभी ने बधाई दी.

मुख्तार अब्बास नकवी के कुशल नेतृत्व के लिए शुक्रिया

इसके साथ ही सभी ने अल्पसंख्यक कार्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) का भी कुशल नेतृत्व के लिए शुक्रिया अदा किया. इसी के साथ बैठक में चर्चा के दौरान मुख्यकार्यकारी अधिकारी शकील अहमद ने दरगाह कमेटी की वर्ष 2019-20 की वार्षिक रिर्पोट प्रस्तुत की और साथ ही वर्ष 2020-21 के बजट का प्रस्ताव पेश किया. शकील अहमद ने कोविड-19 के समय में दरगाह कमेटी की ओर से किए गए कार्यों का विवरण प्रस्तुत किया, जिसमें जायरीन को अपने घरों तक पहुंचाने से लेकर जरूरतमंदों में खाद्य सामान से लेकर पका खाना भेजने की रिर्पोट प्रस्तुत की गई. बैठक में चर्चा के दौरान मार्च में समाप्त हुए ख्वाजा साहब के 808वें उर्स की रिर्पोट प्रस्तुत की गई. सफलतम आयोजन के लिए सभी ने नाजिम कार्यालय को बधाई दी.



कमेटी की अगली बैठक 27 जून 2020 को अजमेर में
बैठक में दरगाह कमेटी सदस्य सैयद शाहिद हुसैन रिजवी, मिस्बाहुल ईस्लाम, कासिम मलिक, मुनव्वर खान, सपात खान और वसीम राहत अली ने शिरकत की. दरगाह कमेटी की अगली बैठक 27 जून 2020 को अजमेर में आयोजित की जाएगी, जिसमें दरगाह शरीफ से संबंधित विकास के विषयों पर चर्चा की जाएगी. पिछले 1 साल के कार्यकाल पर चर्चा करते हुए दरगाह कमेटी द्वारा अमिन पठान को बधाई दी गई, उनके कुशल नेतृत्व में जहां एक तरफ 16 खंबे शौचालय का काम शुरू हुआ, वहीं दूसरी तरफ विश्रामस्थली, अतिथि गृह, ख्वाजा मॉडल स्कूल के साथ दरगाह शरीफ में भी कई महत्वपूर्ण और जरूरी कार्यों को पूरा किया गया. पठान की इन्हीं उपलब्धियों को देखते हुए एक बार फिर दरगाह कमेटी ने पठान पर भरोसा किया हैं और सदर के पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज