लाइव टीवी

MP हनुमान बेनीवाल का ऐलान: पंचायत चुनाव के बाद RLP करेगी बड़ा आंदोलन, जोधपुर से होगी शुरूआत

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: January 14, 2020, 5:08 PM IST
MP हनुमान बेनीवाल का ऐलान: पंचायत चुनाव के बाद RLP करेगी बड़ा आंदोलन, जोधपुर से होगी शुरूआत
बेनीवाल ने आरोप लगाया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो गई है. सरकार को महिलाओं और किसानों की चिंता नहीं है.

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के अध्यक्ष एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (MP Hanuman Beniwal) ने पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के बाद राज्य सरकार (State government) के खिलाफ बड़ा आंदोलन (Big movement) शुरू करने का ऐलान (Announcement) किया है.

  • Share this:
अजमेर. राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी  (RLP) के अध्यक्ष एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (MP Hanuman Beniwal) ने पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के बाद राज्य सरकार (State government) के खिलाफ बड़ा आंदोलन (Big movement) शुरू करने का ऐलान (Announcement) किया है. मंगलवार को अजमेर में राजकीय कन्या महाविद्यालय और डीएवी कॉलेज छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन करने आए बेनीवाल ने कहा कि बेरोजगारी भत्ता (Unemployment allowance) और किसानों की ऋण माफी (Loan waiver of farmers) सहित विभिन्न मुद्दों को लेकर इस आंदोलन की शुरुआत की जाएगी.

सरकार को महिलाओं और किसानों की चिंता नहीं
बेनीवाल ने कहा कि इस आंदोलन की शुरुआत मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर से होगी. बेनीवाल ने आरोप लगाया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो गई है. सरकार को महिलाओं और किसानों की चिंता नहीं है. गर्ल्स कॉलेज के छात्रासंघ कार्यालय उद्घाटन के मौके पर मंच से बोलते हुए बेनीवाल ने कहा कि देश एक नए युग में प्रवेश कर रहा है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विश्व में भारत का मान बढ़ाया है.

नागरिकता संशोधन कानून सबसे एतिहासिक कानून

नागरिकता संशोधन कानून पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि इससे पीड़ितों को न्याय मिलेगा और देश की आजादी के 70 बरसों में यह सबसे एतिहासिक कानून है. देश में नक्सलवाद, भाषावाद और जातिवाद खत्म होना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाए जाने का उनका संघर्ष जारी रहेगा. वे पीएम मोदी से मिलकर अपनी इस मांग को वापस से दोहराएंगे.

आक्रामक आंदोलन के लिए जाने जाते हैं बेनीवाल
उल्लेखनीय है कि हनुमान बेनीवाल को आक्रामक आंदोलनों के लिए जाना जाता है. बेनीवाल की पार्टी ने इस बार लोकसभा और विधानसभा चुनाव में बीजेपी से गठबंधन किया था. गठबंधन के बाद बीजेपी ने नागौर लोकसभा सीट आरएलपी के लिए छोड़ी थी. बेनीवाल पहली बार सांसद बने हैं. इससे पहले वे खींवसर विधानसभा क्षेत्र से लगातार तीन बार विधायक रह चुके हैं. 

उदयपुर: यह है राजस्थान पुलिस का धनकुबरे हेड कांस्टेबल, यहां देखें पूरी कहानी

पंचायत चुनाव: प्रथम चरण में सरपंची के लिए 17,242 उम्मीदवार डटे हैं मैदान में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 4:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर