• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • AJMER ASHOK GEHLOT GAVE MESSAGE ON KOO APP ON HINDI JOURNALISM DAY NODELSP

हिंदी पत्रकारिता दिवस पर CM अशोक गहलोत की Koo App पर एंट्री, मातृभाषा में दिया ये मैसेज

हिंदी पत्रकारिता दिवस पर Koo App पर आए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी Koo App पर एंट्री मर दी है. हिंदी पत्रकारिता दिवस पर मातृभाषा के महत्व को लोगों के बीच प्रसारित करने के लिए उन्होंने इस मौके पर Koo App पर अपना ऑफिशियल अकाउंट बना लिया है.   

  • Share this:
    जयपुर. राजस्थान ( Rajasthan) के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot) ने भी  Koo App पर एंट्री मर दी है. हिंदी पत्रकारिता दिवस पर मातृभाषा के महत्व को लोगों के बीच प्रसारित करने के लिए उन्होंने इस मौके पर Koo App पर अपना ऑफिशियल अकाउंट बना लिया है. अब आम लोग Koo App डाउनलोड करके @gehlotashok के जरिए मुख्यमंत्री से जुड़ सकते हैं. बताते चलें कि Koo App हिंदी भाषी लोगों का माइक्रो-ब्लॉगिंग ऐप है. आप हिंदी में अपने नेताओं से जुड़ सकते हैं और संवाद भी कर सकते हैं.

    जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हिंदी पत्रकारिता दिवस के खास मौके को ही Koo App से जुड़ने के लिए चुना है. उन्होने Koo App से जुड़ने के बाद सबसे पहला मैसेज भी मातृभाषा हिंदी में ही पोस्ट किया है. इस पोस्ट में मुख्यमंत्री ने हिंदी पत्रकारिता दिवस की शुभकामनाएं दी हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत हिंदी भाषा में ही संवाद करने को तरजीह देते हैं. तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी  उनके ज्यादातर संदेश और पोस्ट हिंदी में ही होते हैं. मुख्यमंत्री ने अब आम लोगों से जुड़ने के लिए Koo App में अपना अकाउंट एक्टिवेट किया है.

    उल्लेखनीय है कि Koo App भारत में ही तैयार किया गया है. इस ऐप की सबसे बड़ी विशेषता ये है कि यहां स्थानीय भाषा में ही लोगों से संवाद किया जा सकता है. इस ऐप से जुड़ने के लिए अंग्रेजी के ज्ञान की ज्यादा जरूरत नहीं है. सबसे अच्छी बात ये है कि Koo App में मौजूद ज्यादातर लोग स्थानीय भाषाओं में ही बातचीत करते हैं. आम लोगों के कमेंट भी स्थानीय भाषा में ही रहते हैं.

    बताते चलें कि Koo App भारत में ही तैयार एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है. देश के ज्यादातर मुख्यमंत्री इस प्लेटफॉर्म के जरिए आम लोगों से जुड़ रहे हैं. अब तक 60 लाख से ज्यादा यूजर्स ऐप से जुड़ चुके हैं. आप गूगल प्ले स्टोर के जरिए इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं.
    Published by:Santosh Kumar Pathak
    First published: