Rajasthan Crisis: विधानसभा में बहुमत साबित करें गहलोत, सचिन पायलट ने दी चुनौती- सूत्र

पायलट ने राज्यपाल के सामने भी विधायकों की परेड कराने की चुनौती दी है.

मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के जरूरी विधायकों को जुटा लेने के दावे के बाद डिप्‍टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने बहुमत को लेकर सवाल उठाया है. पायलट के करीबी सूत्रों के मुताबिक, अगर बहुमत है तो विधानसभा में साबित करें.

  • Share this:
    जयपुर. राजस्थान का सियासी संग्राम अभी थमा नहीं है. अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के जरूरी विधायकों को जुटा लेने के दावों के बाद अब सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने बहुमत को लेकर सवाल उठा दिया है. पायलट के सूत्रों के हवाले से किए गए एक दावे में कहा गया है कि राजस्थान के डिप्टी सीएम के मुताबिक, गहलोत सरकार के पास विधानसभा में जरूरी बहुमत नहीं हैं. पायलट ने गहलोत को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर उनके पास जरूरी विधायकों की संख्या है, तो विधानसभा में बहुमत साबित कर दिखाएं. यही नहीं, पायलट ने राज्यपाल के सामने भी विधायकों की परेड कराने की चुनौती दी है.

    107 विधायकों के समर्थन का दावा
    मुख्यमंत्री आवास में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली सरकार का 107 विधायकों ने समर्थन किया. कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद सभी ने आपसी सहमति से प्रस्ताव पारित किया, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी पर भरोसा जताते हुए सीएम गहलोत की सरकार को समर्थन दिया गया. विधायक दल की बैठक में पारित प्रस्ताव में प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के ऊपर चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने करने का आरोप लगाते हुए उसकी निंदा की गई. प्रस्ताव में कहा कि कांग्रेस विधायक दल षड्यंत्रकारी मंसूबों की घोर निंदा करता है. बीजेपी लोकतंत्र का चीरहरण कर रही है. यह राजस्‍थान की 8 करोड़ जनता की बेइज्‍जती है.



    कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं हुए ये 22 विधायक
    1. राकेश पारीक
    2. मुरारी लाल मीणा
    3.जीआर खटाना
    4.इंद्राज गुर्जर
    5.गजेंद्र सिंह शक्तावत
    6. हरीश मीणा
    7. दीपेंद्र सिंह शेखावत
    8. भंवर लाल शर्मा
    9.विजेंद्र ओला
    10. हेमाराम चौधरी
    11. पीआर मीना
    12.रमेश मीणा
    13. विश्वेंद्र सिंह,
    14. रामनिवास गावड़िया
    15.मुकेश भाकर
    16. सुरेश मोदी,
    17वेद प्रकाश सोलंकी
    18.अमर सिंह जाटव
    19 सचिन पायलट
    20 खुशवीर जोजावर (निर्दलीय)
    21 ओमप्रकाश हुड़ला (निर्दलीय)
    22 सुरेश टांक (निर्दलीय)



    विधायकों की बाड़ेबंदी
    फिलहाल, कांग्रेस के सभी विधायक चार बसों में सवार होकर होटल फेरमाउंट पहुंच गये हैं. आपको बता दें कि कांग्रेस विधायकों की होटल फेयरमाउंट में बाड़ेबंदी की गयी है. हालांकि कुछ विधायक अपने निजी वाहनों में भी सवार होकर होटल पहुंचे हैं. सबसे बड़ी बात ये है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी बस में सवार होकर ही होटल पहुंचे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.