ब्रह्मा की नगरी अजमेर में भी राम मंदिर भूमि पूजन का जश्न, मनेगा दीपोत्सव
Ajmer News in Hindi

ब्रह्मा की नगरी अजमेर में भी राम मंदिर भूमि पूजन का जश्न, मनेगा दीपोत्सव
अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शिलान्यास करेंगे (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बीजेपी विधायक वासुदेव देवनानी (BJP MLA Vasudev Devnani) ने कहा कि सवा सौ करोड़ भारतीयों सहित विश्व के कोने-कोने में रह रहे सनातन संस्कृति के अनुयायियों को जिस शुभ घड़ी का इंतजार था वह घड़ी 5 अगस्त को आ गई है.

  • Share this:
अजमेर. देश भर में बुधवार 5 अगस्त को अयोध्या (Ayodhya) में होने वाले श्रीराम मंदिर निर्माण (Shri Ram Mandir Nirman) के भूमिपूजन (Bhumi Pujan) की खुशियां मनाई जा रही हैं. ऐसें में अजमेर में लोगों को 10 हजार दीपक व बाती बांटी गई. इसके साथ में राम मंदिर के प्रस्तावित मॉडल का एक चित्र भी भेंट किया गया. बीजेपी विधायक वासुदेव देवनानी ने कहा कि लम्बे इंतजार व संघर्ष के बाद जन-जन के अराध्य देव मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम के भव्य मंदिर के शिलान्यास की शुभ घड़ी आई है. उन्होंने कहा कि इस ऐतिहासिक अवसर पर चारों ओर हर्ष व उल्लास का वातावारण है और क्षेत्रवासी घर-घर दीपक प्रज्जवलित कर दीपोत्सव मनाएंगे.

देवनानी ने क्षेत्रवासियों को 5-5 दीपक, बाती व राममंदिर का एक चित्र भेंट किया. देवनानी ने बताया कि भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर भारतवर्ष में पिछले 500 सालों से रामभक्तों द्वारा लगातार संघर्ष किया जाता रहा है. सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण की दिशा में मार्ग प्रशस्त हुआ है. पांच सौ सालो के त्याग, तपस्या और बलिदान का सुखद परिणाम मिलने जा रहा है. सवा सौ करोड़ भारतीयों सहित विश्व के कोने-कोने में रह रहे सनातन संस्कृति के अनुयायियों को जिस शुभ घड़ी का इंतजार था वह घड़ी 5 अगस्त को आ गई है.

उन्होंने कहा कि यह कार्य भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के कर कमलों से सम्पन्न होने जा रहा है. वहीं अयोध्या में भव्य राममंदिर निर्माण कार्य के लिए अजमेर उत्तर विधायक वासुदेव देवनानी ने अपना एक माह का वेतन देने की घोषणा की है. मंदिर निर्माण कार्य में एक माह का वेतन देने वाले संभवतः राजस्थान से देवनानी पहले राजनेता है. देवनानी यह राशि 5 अगस्त दोपहर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिलान्यास करने के बाद संबंधित बैंक खाते में स्थानांतरित करेंगे.



देवनानी ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर की जो नींव रखी जा रही है यह केवल नींव नहीं है बल्कि नवभारतवर्ष के उत्थान की आधारशिला है. सभी भारतीयों के लिए यह समय अविस्मरणीय है. यह ऐतिहासिक घड़ी सदा स्मरणीय रहे और इस यज्ञ मे अपनी भी आहुति लगे इसको ध्यान में रखते हुए 1 माह का वेतन देने का मन बनाया. यह राशि शिलान्यास के बाद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में ट्रांसफर की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज