होम /न्यूज /राजस्थान /

Rajasthan: आजादी के जश्न में धूमधाम से निकाली तिरंगा रैली, देशभक्ति के नारों से गूंजी पिंकसिटी

Rajasthan: आजादी के जश्न में धूमधाम से निकाली तिरंगा रैली, देशभक्ति के नारों से गूंजी पिंकसिटी

मेयर डॉ.सौम्या ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव की कड़ी में 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान का आयोजन किया जा रहा है.

मेयर डॉ.सौम्या ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव की कड़ी में 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान का आयोजन किया जा रहा है.

राजस्थान समेत पूरे देश में आजादी के जश्न की धूम है. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देशभर में तिरंगा रैलियां निकाली जा रही हैं. नगर निगम ग्रेटर की ओर से भी निकाली गई तिरंगा यात्रा में सैकड़ों की संख्या में सफाई कर्मचारियों से लेकर निगम के अधिकारियों ने हाथों में तिरंगा थाम कर अमर जवान ज्योति तक पैदल रैली निकाली. मेयर डॉ.सौम्या ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव की कड़ी में 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान का आयोजन किया जा रहा है. इसी के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया. महापौर ने आमजन से अपील की है कि सभी अपने-अपने घरों पर तिरंगा फहराएं.

अधिक पढ़ें ...

जयपुर. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देशभर में घर-घर तिरंगा, हर घर तिरंगा यात्रा अभियान के तहत शहर में तिरंगा रैलियों का आयोजन किया जा रहा है. नगर निगम ग्रेटर की ओर से भी निकाली गई तिरंगा यात्रा में सैकड़ों की संख्या में सफाई कर्मचारियों से लेकर निगम के अधिकारियों ने हाथों में तिरंगा थाम कर अमर जवान ज्योति तक पैदल रैली निकाली. जयपुर के टोंक रोड से लेकर अमर जवान ज्योति तक मेयर, अफसर, जनप्रतिनिधि और स्वच्छता दूतों ने आन बान की शान तिरंगा को हाथों में थामे देशभक्ति के नारे लगाते हुए नजर आए. पिंकसिटी की सडकों पर निकली तिरंगा यात्रा में जगह-जगह ड्रोन से पुष्प वर्षा की जा रही थी. निगम ग्रेटर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर के नेतृत्व में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा रैली में देशभक्ति से ओतप्रोत गीतों के साथ स्कूली बच्चों की मौजूदगी रही.

साथ ही अमर जवान ज्योति पर आर्मी बैंड वादन की प्रस्तुति दी गई. मेयर डॉ.सौम्या ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव की कड़ी में 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभियान का आयोजन किया जा रहा है. इसी के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया. महापौर ने आमजन से अपील की है कि सभी अपने-अपने घरों पर तिरंगा फहराएं. हर घर तिरंगा अभियान के तहत ग्रेटर नगर निगम के एक लाख घरों पर राष्ट्रीय ध्वज लगाए जाएंगे. इस अवसर पर तिरंगा वितरण भी किए जाएंगे. 13 से 15 अगस्त तक यह अभियान चलेगा. इसमें पार्षदों के अलावा विकास समितियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का सहयोग लिया जा रहा है. सौम्या ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में आजादी का पर्व अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है.

देशप्रेम की भावना करें जागृत
‘विजयी विश्व तिरंगा प्यारा झण्डा ऊंचा रहे हमारा’ नारों के साथ उपस्थित छात्र-छात्राओं और आम नागरिकों में देश भक्ति भावना के प्रति जोश भरते हुए कहा पद्मश्री अवॉर्डी गुलाबो सपेरा ने कहा कि इस नारे को हमेशा याद रखना है. आगामी 13 से 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा कार्यक्रम का भव्य आयोजन करें. इसी भावना के साथ आप लोग अपने-अपने घरों में जाकर अपने परिवार के लोगों को भी स्वाधीनता दिवस की 75वीं वर्ष गांठ के अवसर पर झण्डा रोहण करते हुए राष्ट्र के प्रति देश भक्ति की भावना को जागृत करेंगे. अपने देश की आन, बान और शान को कायम रखते हुए इस तिरंगे को कभी भी झुकने नहीं देंगे. हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा रैली जयकारों के साथ टोंक रोड से अमर जवान ज्योति तक सडक़ें पूरी तरह तिरंगामयी दिखाई दी. रैली में में लोग उत्साह से नृत्य करते हुए और देशभक्तिपूर्ण नारे लगाते हुए हाथ में तिरंगा लेकर चल रहे थे.

Tags: Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर