Home /News /rajasthan /

महिला भिखारी की आखिरी इच्छा हुई पूरी, शहीदों के परिवार को दिए 6 लाख

महिला भिखारी की आखिरी इच्छा हुई पूरी, शहीदों के परिवार को दिए 6 लाख

राजस्थान के अजमेर में एक महिला भिखारी द्वारा पुलवामा आतंकी हमले में शहीद जवानों के परिजनों की मदद के लिए 6 लाख 61 हजार 600 रुपये दान किए हैं. यह महिला अजमेर के बजरंग गढ़ चौराहे पर भीख मांगती थी.

    चौराहे पर खड़े होकर एक रुपया, दो रुपया भीख मांगकर गुजारा करने वाली एक महिला भिखारी अपनी मौत से पहले ऐसा काम कर गई जिसे मिसाल के तौर पर लिया जाएगा. पुलवामा हमले में शहीद हुए परिवारों की मदद के लिए देश के तमाम बड़े लोगों ने हाथ बढ़ाए हैं. इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन, सलमान खान से लेकर बड़े-बड़े उद्योगपति और खिलाड़ी शामिल हैं. लेकिन अब राजस्थान की एक महिला भिखारी की आखिरी इच्छा के तौर पर करीब 6 लाख 61 हजार 600 रुपये शहीद परिवारों को दिए गए हैं.

    पुलवामा हमले पर गांगुली का बड़ा बयान, बोले-पाकिस्‍तान के साथ खत्‍म करो सभी रिश्‍ते

    छह मात्र पहले हुआ था देहांत
    महिला का नाम देवकी शर्मा था और छह माह पहले इनका देहांत हो चुका है. अजमेर के बजरंग गढ़ चौराहे पर माता मंदिर के पास बैठकर कई सालों से भीख मांगी और एक-एक पाई जोड़ी. रोजाना भीख में मिले पैसे मंदिर कमेटी के सदस्यों कमेटी के सदस्यों को दिया करती थी. मंदिर कमेटी के सदस्यों ने बुजुर्ग महिला का एक बैंक अकाउंट खुलवा दिया और सारे पैसा उसके खाते में जमा करवा दिए. महिला ने अपने अंतिम समय में यह कहकर प्राण त्यागे कि इन रुपयों को किसी अच्छे काम में लगाया जाए.

    जिलाधिकारी को दिए गए पैसे
    मंदिर कमेटी के सचिव संजीव भार्गव ने बताया कि महिला देवकी शर्मा की अंतिम इच्छा के अनुरूप यह रुपए कमेटी किसी और काम में देती, लेकिन जो घटना पुलवामा में हुई है, उसमें शहीद परिवारों की मदद से बड़ा दूसरा कोई पुण्य का काम नहीं है. ऐसे में मंदिर कमेटी के सदस्यों ने यह रकम शहीद परिवारों तक पहुंचाने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करवाया है. उन्होंने बताया कि रुपयों का ड्राफ्ट बनाकर जिला कलेक्टर को सौंपा गया है.

    पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 जवान
    जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर बारूद भरी कार से हमला किया था. इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे.

    यह भी पढ़ें-  पाकिस्‍तान मुर्दाबाद की टाइल्‍स, सार्वजनिक शौचालयों के लिए मिलेंगी मुफ्त

    यह भी पढ़ें-  अपने ही घर में सुरक्षित नहीं है पुलवामा में तैनात फौजी और उसका परिवार

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Ajmer news, CRPF, Pulwama, Pulwama attack, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर