Assembly Banner 2021

जयपुर बार एसोसिएशन के विभिन्न पदों के परिणाम घोषित, अध्यक्ष पद पर भुवनेश शर्मा की जीत

. राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसियेशन के अध्यक्ष पद पर भुवनेश शर्मा की जीत

. राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसियेशन के अध्यक्ष पद पर भुवनेश शर्मा की जीत

जयपुर बार एसोसियेशन के चुनाव सम्पन्न हो गए. इसके लिए कल हुए मतदान के बाद शनिवार को पांच घंटे से अधिक समय तक मतगणना का दौर चला. मतों की गिनती में बार एसोसियेशन के अध्यक्ष पद पर भुवनेश शर्मा निर्वाचित हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 7:01 PM IST
  • Share this:
जयपुर. राजस्थान उच्च न्यायालय (Rajasthan High Court) परिसर में जयपुर (Jaipur) बार एसोसिएशन के चुनाव सम्पन्न हो गए. इसके लिए कल हुए मतदान के बाद शनिवार को पांच घंटे से अधिक समय तक मतगणना का दौर चला. मतों की गिनती में बार एसोसियेशन के अध्यक्ष पद पर भुवनेश शर्मा (Bhuvanesh Sharma) निर्वाचित हुए हैं. शुक्रवार को यहां अध्यक्ष, महासचिव सहित नौ पदाधिकारियों और आठ कार्यकारिणी सदस्यों के लिए मतदान करवाया गया था. इसके साथ ही बार एसोसिएशन के विभिन्न पदों के परिणाम भी घोषित कर दिए गए.

राजस्थान उच्च न्यायालय जयपुर की बार एसोसियेशन जयपुर के चुनाव साल 2021 के लिए समपन्न हो चुके हैं. चुनाव में इस बार कुल 78.01 प्रतिशत हुआ मतदान हुआ था. यानि 5 हजार 222 अधिवक्ताओं में से 4 हजार 74 अधिवकताओं ने मतदान किया था. अध्यक्ष,महासचिव सहित 9 पदाधिकारी और 8 कार्यकारिणी सदस्यों के लिए मतदान करवाया गया था. चुनाव में कुल 56 उम्मीदवार मैदान में थे. विभिन्न पदों के लिए मिले मतों की मतगणना शनिवार को समपन्न की गई. मतगणना में लगातार अध्यक्ष पद पर भुवनेश शर्मा ने जीत हासिल की. अध्यक्ष पद पर कांटे की टक्कर देखने को मिली और जहां भुवनेश शर्मा को 4 हजार 74 मतों में से 1619 मत मिले. वहीं उनके प्रतिद्विंदी महेंद्र शांडिल्य को 1564 मत हासिल हुए.

नवनिर्वाचित अध्यक्ष भुवनेश शर्मा ने कहा कि वह वकीलों के हितों के लिए पहले भी संघर्ष करते रहे हैं और आगे भी वकीलों के हितों के लिए अपनी लड़ाई लड़ते रहेंगे. मुख्य चुनाव अधिकारी सत्येंद्र सिंह राघव ने कहा कि कोरोना की गाइडलाइन की पालना के साथ शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सम्पन्न हुए हैं. इसमें अध्यक्ष पद पर भुवनेश शर्मा सहित सभी पदों के विजेताओं के नाम घोषित कर दिए गए हैं.



उपाध्यक्ष और महासचिव पद पर इन्हें मिली जीत
बार एसोसियेशन के अन्य पदों पर भी चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न हुई. इसमें उपाध्यक्ष के दो पदों में एक पद पर निधि खंडेलवाल और दूसरे पद पर भारत यादव ने जीत दर्ज की है. वहीं महासचिव के पद पर गिरिराज शर्मा विजयी घोषित हुए. संयुक्त सचिव पद पर विवेक शर्मा, कोषाध्यक्ष पद पर विवेक जोशी, सोशल सैकेट्री दीप्ती जैन, पुस्तकालय सचिव पद पर राजाराम चौधरी विजयी हुए. सभी जीते हुए प्रतिनिधियों ने बार एसोसियेशन के हित में और बार के सदस्यों से किए वादे पुरा करने की बात कही है.

जीत पर मना जमकर जश्र
न्याय के मंदिर जयपुर बार एसोसिशेन के चुनाव के विजेताओं के नाम का जैसे ही ऐलान हुआ उनके समर्थक खुशी से झूम उठे. इस दौरान काला कोट पहनकर कोर्ट में पैरवी करने वाले अधिवक्ता मतगणना पुरी होने के बाद ढोल की धुनों  पर नाचते गाते नजर आए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज