Home /News /rajasthan /

Ajmer News: पुष्कर घाटी में पलटा 300 गैस सिलेंडरों से भरा ट्रक, अफरातफरी मची

Ajmer News: पुष्कर घाटी में पलटा 300 गैस सिलेंडरों से भरा ट्रक, अफरातफरी मची

सिलेंडरों से हो रहे गैस के हल्के रिसाव को देखते हुए उन्हें दूसरे ट्रक में सुरक्षित जगह भिजवाया गया.

सिलेंडरों से हो रहे गैस के हल्के रिसाव को देखते हुए उन्हें दूसरे ट्रक में सुरक्षित जगह भिजवाया गया.

Big Gas Cylinder Accident in Ajmer: अजमेर की पुष्कर घाटी में 300 गैस सिलेंडरों से भरा एक ट्रक पलट गया. गनीमत रही कि कोई सिलेंडर फटा नहीं तो व्‍यापक पैमाने पर नुकसान हो सकता था.

अजमेर. राजस्थान के अजमेर जिले में एक बार फिर बड़ा हादसा (Big Accident) हो गया. यहां पुष्कर घाटी में 300 गैस सिलेंडरों (Gas cylinder) से भरा एक ट्रक पलट गया. गनीमत रही कि इस दौरान जन-धन की हानि नहीं हुई. पुलिस ने तत्परता बरतते हुए आवश्यक कदम उठाए. बताया जा रहा है कि ट्रक आगे चल रहे वाहन को ओवरटेक करने के चक्कर में अनियंत्रित हो गया. घाटी में ट्रक पलट जाने के कारण रास्ता भी जाम हो गया. इसके कारण पुलिस ने ट्रैफिक को डायवर्ट कर वाहनों को हाईवे के रास्ते से भेजा. पुलिस ने सभी गैस सिलेंडरों को सुरक्षित तरीके से दूसरी जगह भिजवा दिया है.

पुष्कर के थानाप्रभारी महावीर शर्मा ने बताया कि हादसा गुरुवार देर रात को हुआ था. यहां 300 गैस सिलेंडर लेकर एक ट्रक जा रहा था. इसी दौरान पुष्कर घाटी में दूसरे वाहन को ओवरटेक करने के फेर में उसका संतुलन बिगड़ गया और वह पलट गया. सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और वहां ट्रैफिक को रोक कर उसे डायवर्ट किया. सिलेंडरों से हो रहे गैस के हल्के रिसाव को देखते हुए उन्हें दूसरे ट्रक से सुरक्षित तरीके से दूसरी जगह भिजवाने की कवायद शुरू की गई. कड़ी मेहनत से सभी सिलेंडरों को सावधानीपूर्वक सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया.

दांतरी गांव के पास हुआ था बड़ा हादसा
उल्लेखनीय है कि हाल ही में जयपुर और अजमेर जिले के बीच दूदू के दांतरी गांव के पास गैस सिलेंडर से भरे एक ट्रक की अज्ञात वाहन से हुई टक्कर के बाद उसमें आग लग गई थी. इसके कारण ट्रक में भरे गैस सिलेंडरों में विस्फोट होने लग गया था. सिलेंडर के धमाकों से आसपास का इलाका थर्रा उठा था. बीच सड़क पर हो रहे धमाकों के कारण जयपुर-अजमेर राजमार्ग पर दोनों तरफ लंबा जाम लग गया था. पुलिस और दमकल कर्मियों ने घंटों कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया था. इस हादसे में जानमाल का काफी नुकसान हुआ था. पुराने अनुभव को देखते हुए पुलिस ने इस बार बेहद तत्परता और सकर्तता के साथ कार्रवाई कर पूरे हालात पर काबू पा लिया.

Tags: Big accident, LPG Gas Cylinder, Rajasthan latest news, Road Accidents

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर