• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Rajasthan News: अवैध बजरी खनन पर केंद्रीय मंत्री शेखावत सख्त, कहा- 15 दिन में नहीं रुका तो दूंगा धरना

Rajasthan News: अवैध बजरी खनन पर केंद्रीय मंत्री शेखावत सख्त, कहा- 15 दिन में नहीं रुका तो दूंगा धरना

मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के सवालों से अधिकारी सपकपा गये.

मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत के सवालों से अधिकारी सपकपा गये.

Illegal Mining Continues in Jodhpur : अवैध खनन को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि अधिकारी आंख-कान में क्या डालकर सोते हैं जो 30 टायर के डंपर भी नहीं दिखते ? शेखावत ने कहा कि नदियों में अवैध खनन क्यों हो रहा है ?

  • Share this:
जोधपुर. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत (Gajendra Singh Shekhawat) ने शहर की 2 नदियों में अवैध खनन (Illegal mining) को लेकर सख्त नाराजगी जताई है. जोधपुर कलेक्ट्रेट में पीएचईडी और खनन विभाग की बैठक लेते हुए शेखावत ने सवाल किया कि अधिकारी आंख-कान में क्या डालकर सोते हैं जो उन्हें 30-30 टायर के डम्पर भी दिखाई नहीं देते ?  शेखावत ने कहा कि पंद्रह दिन में अवैध खनन नही रुका तो वो ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठेंगे.

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत माइनिंग विभाग के अधिकारियों के साथ जोधपुर संभाग में चल रहे प्रोजेक्ट की समीक्षा कर रहे थे. इसी बीच जोधपुर शहर की लूणी सहित दो नदियों में अवैध तरीके से हो रहे बजरी खनन पर गजेंद्र सिंह शेखावत ने अधिकारियों से सवाल जवाब करना शुरू कर दिया.

आंख-कान में क्या डालकर सोते हो
शेखावत ने अधिकारियों से कहा कि इन दो नदियों में खनन क्यो हो रहा है ? अब तक अधिकारियों ने इसे रोकने के लिए क्या कदम उठाए हैं और वे इसे रोक क्यों नहीं पा रहे हैं ? उन्होंने कहा कि नदियों में अवैध खनन से उनका अस्तित्व खत्म हो रहा है लेकिन अधिकारियों की लापरवाही रुकने का नाम नहीं ले रही. अवैध खनन को लेकर शेखावत की ओर से दिखाई गई सख्ती से बैठक में अधिकारी बगलें झांकते नजर आये और उनसे जवाब देते नहीं बना.

जब माइनिंग की लीज नहीं तो खनन कैसे
कलेक्ट्रेट में चल रही बैठक में लूणी समेत पश्चिमी राजस्थान की दूसरी नदियों में चल रहे अवैध खनन पर शेखावत ने पुलिस व प्रशासन के साथ-साथ माइनिंग विभाग के अधिकारियों की भी जमकर क्लास ली. उन्होंने कहा कि जब चार—पांच गांव में क्लस्टर में एक भी माइनिंग लीज नहीं है तो वहां से 200 से 500 तक डंपर कैसे निकलते हैं? गजेंद्र सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 15 दिन में अवैध माइनिंग नहीं रुकी तो वह ग्रामीणों के साथ अवैध खनन को लेकर धरने पर बैठ जाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज