लाइव टीवी

अजमेर के 'बाल संगम' कार्यक्रम में बोले CM गहलोत- बच्चों के कारण पांच बार सांसद बना

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 1:27 PM IST
अजमेर के 'बाल संगम' कार्यक्रम में बोले CM गहलोत- बच्चों के कारण पांच बार सांसद बना
गहलोत ने कहा कि बच्चों के कारण में अब तक पांच बार लोकसभा पहुंच सका हूं.

अजमेर में पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती (Pt. Jawahar Lal Nehru's Jayanti) पर 'बाल अधिकार सप्ताह' ( Baal Adhikar Saptah) के तहत आयोजित 'बाल संगम' कार्यक्रम (Baal Sangam Program) में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने शिरकत की. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि बच्चों के कारण में अब तक पांच बार लोकसभा पहुंच सका हूं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 1:27 PM IST
  • Share this:
अजमेर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने सोमवार को अजमेर में पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती (Pt. Jawahar Lal Nehru's Jayanti) पर 'बाल अधिकार सप्ताह' ( Baal Adhikar Saptah) के तहत आयोजित 'बाल संगम' कार्यक्रम (Baal Sangam Program) में वाकया सुनाते हुए कहा कि बच्चों के कारण ही वो पांच बार लोकसभा सांसद बने सके हैं. अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता परसराम मदेरणा ने एक बार कहा था कि अशोक तुम बहुत चालाक हो. तुम्हारे लिए बच्चे नारे लगा रहे हैं. तुम बच्चों को अपने साथ कर रहे हो ताकि बड़े होकर भी तुम्हें साथ मिलता रहे. ऐसा ही हुआ, मुझे आज तक बच्चों का प्यार मिलता रहा है. सीएम ने कहा कि इन्हीं बच्चों के कारण में अब तक पांच बार लोकसभा पहुंच सका हूं.

मुख्यमंत्री गहलोत सोमवार को अजमेर दौरे पर है. जयपुर से सुबह रवाना होकर अजमेर पहुंचे सीएम ने वहां पंडित जवाहरलाल नेहरू की जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित बाल अधिकार सप्ताह के तहत बाल संगम कार्यक्रम में भाग लिया. इसके बाद मुख्यमंत्री शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, पंचशील तथा राजकीय आचार्य संस्कृत महाविद्यालय, लोहागल ग्राम के नवीन भवन का लोकार्पण करना भी प्रस्तावित है. पूर्व निर्धारित कार्यक्रम  के अनुसार मुख्यमंत्री का दोपहर बाद जयपुर लौटने का कार्यक्रम है.



सेल्फ डिफेंस शिक्षा के लिए पैसा देगी सरकार
Loading...

सीएम गहलोत ने नारी शिक्षा और आत्मरक्षा की बात करते हुए अपने संबोधन में कहा कि सरकार महिला सुरक्षा के लिए गंभीर है. उन्होंने कहा कि जो आत्म रक्षा की ट्रेनिंग लेना चाहेंगी सरकार व्यवस्था करेगी. सरकार उनकी सेल्फ डिफेंस शिक्षा के लिए पैसा खर्च करेंगी.

नारी पर बहुत बड़ा जुर्म है घुंघट
महिला सरपंच और सरपंच पति का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कभी सरपंच पति ही खुद को सरपंच समझते थे. सरपंच नीचे और सरपंच की कुर्सी पर उनका पति बैठता था. लेकिन अब समय बदल गया है महिला सरपंच खुद सारा काम संभालने लगी हैं. हालांकि उन्होंने अब भी कई महिलाओं के घुंघट में पूरी जिंदगी निकाल देने की बात भी कही. उन्होंने कहा, यह बहुत बड़ा जुर्म है. लेकिन बढ़े-बुढ़े कह देंगे, ये तो हमारी सदियों पुरानी परम्परा है. लेकिन आप नहीं बदलोगे तो आपका परिवार पीछे रह जाएगा. आपकी जाति पीछे रह जाएगी.

ये भी पढ़ें- 
बस-ट्रक भिड़ंत में 12 की मौत, 20 से अधिक घायल, CM ने जताया दुख
बीकानेर हादसे के साथ राजस्थान से अब तक की टॉप-5 खबरें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 1:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...