Corona in Ajmer: महज 12 घंटे में आए 79 नए पॉजिटिव केस, दरगाह इलाका सील
Ajmer News in Hindi

Corona in Ajmer: महज 12 घंटे में आए 79 नए पॉजिटिव केस, दरगाह इलाका सील
अभी तक दिल्ली के 59 इलाकों को कंटेनमेंट जोन की लिस्ट से हटाया गया है.

COVID-19: अजमेर कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर अचानक से राजस्‍थान का बड़ा हॉट-स्पॉट (Hot spot) बन गया है. अजमेर में महज 12 घंटे के भीतर 79 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं.

  • Share this:
अजमेर. राजस्थान में तेजी से फैल रहे कोरोना (COVID-19) वायरस का अजमेर अचानक बड़ा हॉट-स्पॉट (Hot spot) बन गया है. अजमेर में महज 12 घंटे के भीतर कोरोना वायरस संक्रमण के 79 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. सबसे बड़ी चिंता यह है कि यह सभी पॉजिटिव केस एक ही इलाके में सामने आ रहे हैं. इन 79 में से 35 मंगलवार देर रात को सामने आए थे. वहीं, बुधवार को सुबह आई प्रदेश के कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट में 44 नए केस अजमेर के हैं. इसके साथ ही अजमेर में अब पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 103 पर जा पहुंचा है. यहां गत सात दिन 98 पॉजिटिव सामने आ चुके हैं.

अजमेर में ये सभी केस दरगाह थाना इलाके के मुस्लिम मोची क्षेत्र के है. इसके बाद इस इलाके को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. मेडिकल टीमों ने पूरे इलाके में स्क्रीनिंग, सर्वे और सैंपलिंग का काम तेज कर दिया है. मंगलवार रात को 35 नए केस सामने आने के बाद सभी को जेएलएन अस्पताल के कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया था. वहीं, कई अन्य लोगों को ख्वाजा मॉडल स्कूल में क्वारेंटाइन किया गया है. उसके बाद बुधवार सुबह यहां 44 केस और सामने आने के बाद प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया. गत 12 घंटे में पॉजिटिव मामलों में इजाफा होने से अब अजमेर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 100 को पार कर गई है. अब यहां 103 केस हो गए हैं.





नए केसेज में किसी में भी जाहिर तौर पर कोरोना के लक्षण नहीं थे
एक साथ इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस आने के बाद शहर के दरगाह थाना इलाके में एहतियात के तौर पर महा-कर्फ्यू लगा दिया गया है. मेडिकल डिपार्टमेंट की टीम पूरे इलाके में सघन दौरा कर स्क्रीनिंग का काम कर रही है. संदिग्ध लोगों को क्वारेंटाइन किया जा रहा है. नए आए पॉजिटिव केस में सबसे बड़ी बात यह भी है कि इनमें से किसी में भी जाहिर तौर पर कोरोना के लक्षण नहीं मिले थे. रैंडम सेम्पलिंग में यह सब पॉजिटिव आये हैं.

Corona Warrior: पाली में 9 माह की गर्भवती ANM राजेश्वरी जुटी है मानव सेवा में

COVID-19: केन्द्रीय मंत्री मेघवाल ने जयपुर पुलिस पर लगाए ये गंभीर आरोप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज