लाइव टीवी

चीन से हनीमून मनाकर लौटे जोड़े को आइसोलेशन वार्ड में किया गया भर्ती, कोरोना संक्रमण की होगी जांच

Sachin Sharma | News18 Rajasthan
Updated: February 3, 2020, 12:34 PM IST
चीन से हनीमून मनाकर लौटे जोड़े को आइसोलेशन वार्ड में किया गया भर्ती, कोरोना संक्रमण की होगी जांच
चीन से हनीमून मनाकर लौटे जोड़े को कोरोना के आइसोलेशन वार्ड में किया भर्ती (फाइल फोटो)

चीन के शंघाई (Shanghai) में हनीमून मनाने गए किशनगढ़ के नवदंपति को कोरोना वायरस का संदिग्ध मानते हुए अजमेर के जेएलएन अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में भर्ती किया गया है.

  • Share this:
अजमेर. राजस्थान के अजमेर (Ajmer) में कोरोना वायरस (Corona virus) को लेकर अलर्ट जारी है. अजमेर के एक नवविवाहित जोड़े को चीन (china) में हनीमून मनाना भारी पड़ गया. चीन के शंघाई (Shanghai) में हनीमून मनाने गए किशनगढ़ के नवदंपति को कोरोना वायरस का संदिग्ध मानते हुए अजमेर के जेएलएन अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में भर्ती किया गया है, उनके सैंपल जयपुर (jaipur) के एसएमएस अस्पताल में जांच के लिए भेजे गए हैं और इनके परिवार को भी चिकित्सकों ने सतर्क रहने की हिदायत दी है.

25 जनवरी को शंघाई में हनीमून मनाने गए थे नवदंपति

अजमेर के किशनगढ़ के नवविवाहित जोड़े को हनीमून मनाने के लिए चीन जाना भारी पड़ गया है. नवदंपति 25 जनवरी को हनीमून मनाने शंघाई गए थे और जब वहां पहुंचने के बाद उन्हें कोरोना वायरस संबधी जानकारी मिली तो वे 27 जनवरी को ही वापस किशनगढ़ के लिए रवाना हो गए. जांच रिपोर्ट आने तक उन्हें अहतियात के तौर पर ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. वहीं किशनगढ़ के ही एक संदिग्ध को भी जांच रिपोर्ट का इंतजार है. ACS मेडिकल एंड हेल्थ रोहित कुमार सिंह नियमित तौर पर कोरोना वायरस को लेकर समीक्षा कर रहे हैं.

जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों की जा रही स्क्रीनिंग (फाइल फोटो)
जयपुर एयरपोर्ट पर यात्रियों की जा रही स्क्रीनिंग (फाइल फोटो)


जयपुर एयरपोर्ट पर अब तक 3933 यात्रियों की गई स्क्रीनिंग 

ACS ने बताया कि कोरोना वायरस के संदिग्ध चार मरीजों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. एसएमएस अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती चारों मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. उन्होंने बताया कि अब एसएमएस अस्पताल की लैब में ही जांच शुरू कर दी गई है. उदयपुर से बिना बताए आए दोनों मरीजों की भी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. जयपुर एयरपोर्ट पर अब तक 27 फ्लाइट में 3933 यात्रियों स्क्रीनिंग की गई है. ACS के निर्देश पर ईएसआई निदेशक डॉ वीके माथुर ने अलवर के ईएसआईसी अस्पताल का निरीक्षण किया. चीन के वुहान से आने वाले यात्रियों को ईएसआईसी अस्पताल में रखा जाना प्रस्तावित है.

यह भी पढ़ें- बड़ी चूक: अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस के दो संदिग्ध बिना बताए उदयपुर से जयपुर पहुंचेयह भी पढ़ें- जयपुर में आज CISF का 'प्रेरणा दिवस', कैंसर मनोचिकित्सा पर जानकारी और पीसीसी में जनसुनवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 12:34 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर