लाइव टीवी

COVID-19: अजमेर में युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव, क्लॉक टावर थाना क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू
Ajmer News in Hindi

Abhijeet Dave | News18 Rajasthan
Updated: March 28, 2020, 3:43 PM IST
COVID-19: अजमेर में युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव, क्लॉक टावर थाना क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू
स्वास्थ्य विभाग की 250 टीमें कोरोना पॉजिटिव आये युवक के निवास स्थान वाले इलाके खारी कुई क्षेत्र में सर्वे और स्क्रीनिंग में जुट गई हैं.

प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब तक सेफ जोन में रहे अजमेर में भी शनिवार को पहला पॉजिटिव केस सामने आ गया है. उसके बाद क्लॉक टावर थाना क्षेत्र में कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया गया है.

  • Share this:
अजमेर. प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. अब तक सेफ जोन में रहे अजमेर में भी शनिवार को पहला पॉजिटिव केस सामने आ गया है. कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक की ट्रेवल हिस्ट्री बताती है कि वह पंजाब हरियाणा के 14 जिलों में घूमकर 22 मार्च को जम्मू तवी ट्रेन के जनरल कोच में सवार होकर अजमेर (Ajmer) पहुंचा था. अजमेर शहर में कोरोना पॉजिटिव केस सामने आने के बाद क्लॉक टावर थाना क्षेत्र में कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया गया है.

250 टीमें जुटी सर्वे और स्क्रीनिंग में
अजमेर में शनिवार को सुबह एक युवक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद से जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया है. सीएमएचओ डॉ. केके सोनी पूरे मामले पर नजर बनाये हुए हैं. विभाग की 250 टीमें कोरोना पॉजिटिव आये युवक के निवास स्थान वाले इलाके खारी कुई क्षेत्र में सर्वे और स्क्रीनिंग में जुट गई हैं. इसके साथ ही यह भी पता लगाया जा रहा है कि युवक किस किस के संपर्क में आया है. बताया जा रहा है कि युवक 1 मार्च से लेकर 22 मार्च तक पंजाब और हरियाणा के एक दर्जन से ज्यादा शहरों में घूमा है. इसमें हिसार, रोहतक, सोनीपत, पानीपत, करनाल, अंबाला, पटियाला, भटिण्डा, चंडीगढ़, लुधियाना, जालंधर और अमृतसर शामिल है.

पेशे से सेल्समेन है कोरोना पॉजिटिव युवक



कोरोना पॉजिटिव पाए गए युवक को 22 मार्च को अजमेर आने के बाद खांसी जुकाम की शिकायत हुई थी. अस्पताल में दिखाए जाने पर उसे होम आइसोलेट कर उसकी जांच की गई थी. शनिवार को उसकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उसके बाद पुलिस ने एहितयात के तौर पर खारी कुई इलाके से एक किलोमीटर के दायरे के सभी रास्ते बंद कर दिये हैं. एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि एहतियात के तौर पर यह निर्णय लिया गया है. क्योंकि कोरोना संक्रमित युवक इसी इलाके का है. यह वायरस फैले नहीं इसके लिए यह कदम उठाया गया है. इसके साथ ही पूरे जिले में दुपहिया और चार पहिया वाहनों पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. अगर किसी को अत्यावश्यक काम से बाहर निकलना भी है तो वे केवल पैदल ही निकलें.



Bhilwara: राजस्थान की कोरोना सिटी, 21 पॉजिटिव केस, 2 की मौत, 8 दिन से कर्फ्यू

COVID:कोरोना के खिलाफ रेलवे ने कसी कमर, ट्रेनों को बदल रहा आईसोलेशन वॉर्ड में

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अजमेर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 3:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading