COVID-19: अजमेर का यह शेल्टर होम अचानक बन गया 'कोरोना हॉट-स्पॉट', 3 दिन में 11 पॉजिटिव मिले
Ajmer News in Hindi

COVID-19: अजमेर का यह शेल्टर होम अचानक बन गया 'कोरोना हॉट-स्पॉट', 3 दिन में 11 पॉजिटिव मिले
गत 25 मार्च को शहर के कई इलाकों से खानाबदोशों को एकत्रित कर इस शेल्टर होम में लाया गया था.

ख्वाजा की नगरी अजमेर में कोरोना (COVID-19) संक्रमण की रफ्तार 30 मार्च के बाद से ही थम गई थी, लेकिन अलवर गेट इलाके में स्थित रेल म्यूजियम में बनाये गए शेल्टर होम ने 16 अप्रैल को एकाएक हॉट-स्पॉट (Hot spot) का रूप धारण कर लिया.

  • Share this:
अजमेर. ख्वाजा की नगरी अजमेर में कोरोना (COVID-19) संक्रमण की रफ्तार 30 मार्च के बाद से ही थम गई थी, लेकिन अलवर गेट इलाके में स्थित रेल म्यूजियम में बनाये गए शेल्टर होम ने 16 अप्रैल को एकाएक हॉट-स्पॉट (Hot spot) का रूप धारण कर लिया. यहां ठहराए गए 173 खानाबदोशों में से 11 की रिपोर्ट पिछले 3 दिन में पॉजिटिव आ चुकी. इसके बाद से प्रशासन में खलबली मच गई है.

पूरे इलाके को सील कर दिया गया है
एहतियात के तौर पर पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. इसके साथ ही इस शेल्टर होम में काम कर रहे 25 सफाई कर्मचारियों के भी सैंपल लिए गए हैं. यहां 3 अलग अलग शिफ्ट में काम करने वाले अन्य कार्मिकों की भी स्क्रीनिंग की गई है. जरूरत पड़ने पर उनके भी सैंपल लिए जाएंगे. गत 25 मार्च को शहर के कई इलाकों से खानाबदोशों को एकत्रित कर इस शेल्टर होम में लाया गया था. करीब एक हफ्ते पहले इनमें से कुछ को शहर के दूसरे शेल्टर होम में शिफ्ट कर दिया था.


शहर से बाहर शिफ्ट करने की मांग


अब प्रशासन इस पूरे मामले पर बेहद संजीदगी के साथ काम कर रहा है और तमाम सावधानियां बरतने के साथ ही चिकित्सा विभाग संदिग्ध लोगों के सैंपल जुटा रहा है. इस सबके बीच शहर के मध्य में एक साथ इतने लोगों को रखने और उनमें से कइयों के पॉजिटिव आने के बाद अब लोग मांग कर रहे है कि इन खानाबदोशों को शहर से बाहर कायड़ विश्राम स्थली में शिफ्ट कर देना चाहिए. अजमेर में कोरोना पॉजिटिव मरीजो का आंकड़ा बढ़कर 17 हो गया है, इससे लोगों की चिंता बढ़ी हुई है.

प्रदेश में कुल 1270 पॉजिटिव केस
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में अब कोरोना पॉजिटिव मामलों के साथ मौत का आंकड़ा भी दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है. राजस्थान में शनिवार को सुबह तक बीते 24 घंटों में 2 और कोरोना पीड़ित मरीजों की मौत हो गई है. प्रदेश में कोरोना से अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं शनिवार को 41 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें सबसे ज्यादा 27 नए केस भरतपुर में आए हैं. इसके बाद अब राज्य में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या भी 1270 हो गई है.

COVID-19: राजस्थान में 2 और पीड़ितों की मौत, अब तक 19 की गई जान, 1270 पॉजिटिव

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज