होम /न्यूज /राजस्थान /COVID-19: राजस्थान में फिर बढ़े डेढ़ दर्जन नए पॉजिटिव केस, अब कुल 579 लोग संक्रमित

COVID-19: राजस्थान में फिर बढ़े डेढ़ दर्जन नए पॉजिटिव केस, अब कुल 579 लोग संक्रमित

सर्वाधिक 221 संक्रमित लोग जयपुर में.

सर्वाधिक 221 संक्रमित लोग जयपुर में.

राजस्थान में कोरोना (COVID-19) संक्रमित लोगों की संख्या बेहताशा बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को रात तक 98 पॉजिटिव मरीज साम ...अधिक पढ़ें

जयपुर. राजस्थान में कोरोना (COVID-19) संक्रमित लोगों की संख्या बेहताशा बढ़ती जा रही है. शुक्रवार को रात तक 98 पॉजिटिव मरीज सामने आने के बाद अब शनिवार को सुबह तक ही डेढ़ दर्जन और नए केस सामने आ चुके हैं. इसके साथ ही राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 579 तक जा पहुंचा है. कोरोना से प्रदेश में अब तक 8 लोगों की मौत (Death) हो चुकी है.

52 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के एसीएस रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार को राज्य में 18 नए पॉजिटिव सामने आए हैं. इनमें सर्वाधिक 14 मरीज कोटा में आए हैं. वहीं 4 नए पॉजिटिव बीकानेर में पाए गए हैं. कोटा में सभी संक्रमित लोग शहर के तेलघर और चन्द्र घाटा एपीसेंटर से आए हैं. बीकानेर में पॉजिटिव पाए सभी 4 नए मरीज पूर्व में पॉजिटिव आ चुकी मृतक महिला के रिश्तेदार हैं. प्रदेश में अब तक 72 पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट इलाज के बाद नगेटिव हो गई है. इनमें से 52 लोगों के पूरी तरह से ठीक हो जाने के बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया है.

सर्वाधिक 221 संक्रमित लोग जयपुर में
इस नए अपडेट के बाद अब राज्य में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 579 हो गई है. इनमें सर्वाधिक संक्रमित मरीज राजधानी जयपुर में हैं. अब जयपुर में 221, जोधपुर में 93 पॉजिटिव (ईरान से आए 50 लोग शामिल), कोटा में 33, झुंझुनूं में 31, भीलवाड़ा में 28, टोंक में 27, जैसलमेर में 27, बांसवाड़ा में 24, बीकानेर में 24, झालावाड़ में 12 पॉजिटिव हैं. इसी तरह से चूरू में 11, भरतपुर में 9, अलवर में 6, दौसा में 7, अजमेर, डूंगरपुर में 5-5, उदयपुर में 4, करौली, पाली और प्रतापगढ़ में 2-2, बाड़मेर, धौलपुर, नागौर और सीकर में 1-1 पॉजिटिव मरीज हैं. उल्लेखनीय है कि राजस्थान में पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाने की तैयारी की जा रही है. प्रदेश में आगामी 30 अप्रेल तक लॉकडाउन बढ़ता तय माना जा रहा है. इसकी शनिवार को घोषणा हो सकती है.

COVID-19: कोरोना वॉरियर्स की ड्यूटी पर मौत होने पर आश्रितों को मिलेंगे 50 लाख

Corona Warriors: मासूम बेटी को ताले में बंद कर देश सेवा में जुटे हैं पति-पत्नी

Tags: Coronavirus, Jaipur news, Rajasthan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें